×

Lucknow Weather: 48 घंटों तक लखनऊ में होगी जोरदार बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

UP Weather Update : यूपी की राजधानी लखनऊ में बीते 2 दिनों से हुई बारिश के बाद तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच गया है। आईएमडी के मुताबिक अगले 72 घंटे तक लखनऊ में बारिश होने की संभावना है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 29 Jun 2022 1:40 PM GMT (Updated on: 29 Jun 2022 1:40 PM GMT)
Lucknow Weather
X

Lucknow Weather (Image Credit : Social Media)

Lucknow Weather Today 29 June 2022: उत्तर प्रदेश समेत पूरे उत्तर भारत में इस बार रिकॉर्ड तोड़ गर्मी देखने को मिली। ज्यादातर समय तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के ऊपर दर्ज किया गया। वहीं, कई जगहों पर तो तापमान 50 डिग्री सेल्सियस के पार भी पहुंच गया था। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) की बात करें तो यहां भी मई और जून के महीने में कई बार तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया। हालांकि अब मानसून के दस्तक के बाद बीते 2 दिनों से लखनऊ में लगातार बारिश हो रही है। मंगलवार को लखनऊ के मोहनलालगंज और गोमती नगर समेत कई अन्य इलाकों में अच्छी बारिश देखने को मिली। बारिश के कारण अब लोगों को कई दिनों से चली आ रही भीषण गर्मी से राहत मिलने लगी है।

लखनऊ का मौसम

लखनऊ का मौसम (Lucknow Ka Mausam) बीते 2 दिनों से काफी ज्यादा सुहाना रहने लगा है। सोमवार और मंगलवार को लखनऊ तथा आसपास के क्षेत्रों में मध्यम स्तर की बारिश देखने को मिली। भारतीय मौसम विभाग का अनुमान है कि मानसून ने लखनऊ समेत पूरे उत्तर प्रदेश में अपना अच्छी तरह से असर दिखाना शुरू कर दिया है। जिसके लखनऊ में अगले 4 से 5 दिनों तक गरज और तेज हवाओं के साथ मध्यम स्तर की बारिश देखने को मिलेगी। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे के दौरान चारबाग, गोमती नगर, आलमबाग, चिनहट समेत लखनऊ के अलग-अलग हिस्सों में गरज के साथ बारिश होगी। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 72 घंटों तक लखनऊ में आंशिक रूप से काले बादल छाए रहेंगे। इस दौरान कई बार 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की भी संभावना है।

लखनऊ का तापमान

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लोगों को फिलहाल गर्मी से कई दिनों तक राहत रहेगी। मानसून की दस्तक से पिछले 48 घंटे के दौरान लखनऊ तथा उसके आसपास के गया था क्षेत्रों में मध्यम स्तर की बारिश देखने को मिली है जिसके कारण लखनऊ के तापमान में दो से 3 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की गई है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन से चार दिनों तक लखनऊ में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा इस दौरान पारा 2 डिग्री सेल्सियस और अधिक लुढ़क सकता है। आज लखनऊ में अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है। वहीं, न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। गौरतलब है कि बीते दिन हुई बारिश के कारण तापमान में तेजी से गिरावट आई है। कल भी लखनऊ में तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया था।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story