Lucknow Weather: लखनऊ में आज भी रहेगा बूंदाबांदी का सिलसिला, इन इलाकों में होगी बारिश

Lucknow Weather Update : भारतीय मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में आज अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 30 Aug 2022 2:42 AM GMT
Lucknow Weather
X

Lucknow Weather (Image Credit : Social Media)

Lucknow Weather Today 30 August 2022 : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में आज पूरे दिन बादलों का आना जाना लगा रहेगा। गौरतलब है कि सोमवार को भी राजधानी लखनऊ तथा उससे सटे आसपास के कुछ अन्य जनपदों में दिनभर आंशिक रूप से हल्के बादल छाए रहे हैं हालांकि इस अवधि में लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना भी करना पड़ा। दोपहर होते-होते लखनऊ के कई अलग-अलग हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी देखने को मिली। भारतीय मौसम विभाग का अनुमान है कि आज शाम तक लखनऊ के कई इलाकों में तेज बारिश होने की संभावना है।

लखनऊ मौसम का पूर्वानुमान (Lucknow Weather Forecast)

लखनऊ का मौसम (Lucknow Ka Mausam) आज सुहावना रहने का अनुमान है। मौसम विभाग का अनुमान है कि ज्यादातर इलाकों में आज पूरे दिन आंशिक रूप से हल्के बादल छाए रह सकते हैं जिसके कारण सुबह के वक्त लखनऊ के कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है हालांकि दोपहर में चिनहट, गोमती नगर, आलमबाग समेत कई अन्य क्षेत्रों में तेज बारिश होने की संभावना है। लखनऊ के साथ-साथ उसके आसपास के कई अन्य जनपदों में भी आज पूरे दिन बादलों का आना जाना लगा रहेगा। इस अवधि में कुछ जगहों पर हल्की बारिश होने की संभावना है हालांकि लोगों को गर्मी से कोई खास राहत नहीं मिलेगी।

राजधानी लखनऊ के अलावा उत्तर प्रदेश के कई अन्य हिस्सों में भी तेज बारिश होने की संभावना है। हाल ही में भारतीय मौसम विभाग की ओर से बिहार तथा उत्तर प्रदेश के कई जनपदों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। जारी अलर्ट के मुताबिक उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल क्षेत्र में स्थित विभिन्न जनपदों में अगले 24 घंटे के दौरान तेज बारिश होने की संभावना है मौसम विभाग का मानना है कि आज वाराणसी, बलिया, मऊ, कुशीनगर तथा देवरिया समेत कई अन्य जनपदों में आज पूरे दिन आंशिक रूप से हल्के बादल छाए रह सकते हैं। दोपहर तक इन सभी जनपदों में तेज बारिश होने की संभावना है।

लखनऊ का तापमान (Lucknow Temperature)

लखनऊ में आज मौसम (Lucknow Weather Today) मौसम उमस भरा रह सकता है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी लखनऊ में आज दोपहर के वक्त तेज बारिश होने की संभावना है। हालांकि लखनऊ से सटे कई अन्य जनपदों में आज पूरे दिन बादलों का जमावड़ा लगा रहेगा। मगर तेज बारिश होने की कोई संभावना नहीं है। वहीं, लखनऊ के भी कुछ इलाकों में आज बादल छाए रहेंगे मगर अच्छी बारिश होने की कोई उम्मीद नहीं है जिसके कारण आज राजधानी के कई इलाकों में लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना भी करना पड़ सकता है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक लखनऊ में आज अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास जबकि न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है।

लखनऊ में वायु गुणवत्ता (Lucknow AQI)

लखनऊ में बीते एक हफ्ते से बारिश का सिलसिला जारी है जिसके कारण यहां हवा काफी साफ बनी हुई है। इन दिनों ज्यादातर इलाकों में AQI 50 के आसपास ही रह रहा है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story