×

Lucknow Weather: लखनऊ में पूरे दिन होगी बारिश, अगले एक हफ्ते तक ऐसा रहेगा मौसम

UP Weather Update: लखनऊ (Lucknow) समेत प्रदेश के कई अन्य जनपदों में अगले 24 घंटे के दौरान भारी बारिश होने की संभावना है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक इस अवधि में कई जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने का भी अनुमान है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 31 July 2022 11:42 AM GMT (Updated on: 31 July 2022 11:42 AM GMT)
Lucknow Weather
X

Lucknow Weather (Image Credit : Social Media)

Lucknow Weather Today 31 July 2022 : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) समेत आसपास के अलग-अलग जिलों में बीते दिन भी बारिश का सिलसिला जारी रहा। इस दौरान लखनऊ के कई रिहायशी इलाकों तथा कई प्रमुख सड़कों पर जलभराव की स्थिति भी उत्पन्न हो गई, जिसके कारण आने जाने वाले लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। लखनऊ के साथ-साथ बीते 1 हफ्ते में उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जनपदों में भारी बारिश देखने को मिली है, इस दौरान कई जगहों पर बिजली गिरने के कारण लोगों की मृत्यु हुई हुई है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) का अनुमान है कि लखनऊ तथा उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में अगले 1 हफ्ते तक इसी तरह बारिश का सिलसिला जारी रहेगा।

लखनऊ का मौसम (Lucknow Weather Today)

लखनऊ का मौसम (Lucknow Ka Mausam) आज भी सुहाना बना रहेगा। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी लखनऊ के आसपास के जनपदों में आज भी पूरे दिन बादलों का जमावड़ा लगा रहेगा। दोपहर 12:00 बजे तक लखनऊ में आज हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है हालांकि 12:00 बजे के बाद लखनऊ के ज्यादातर हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। लखनऊ के अलावा उत्तर प्रदेश पश्चिमांचल तथा पूर्वांचल के जनपदों में भी आज मध्यम से भारी स्तर की बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग की ओर से यह कहा गया है कि अगले 24 घंटे के दौरान प्रदेश के करीब 1 दर्जन से अधिक जनपदों में भारी बारिश हो सकती है। वहीं, लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के ज्यादातर जनपदों में अगले 6 से 7 दिनों तक इसी तरह मानसूनी बारिश का सिलसिला जारी रहेगा बिजली गिरने की संभावना है।

लखनऊ का तापमान (Lucknow Temperature)

लखनऊ का तापमान (Lucknow Ka Tapman) आज कल के मुकाबले 2 डिग्री सेल्सियस अधिक रहेगा। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बीते दिन शनिवार को जहां तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा, वहीं आज लखनऊ में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है जबकि न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। गौरतलब है लखनऊ में बीते 1 हफ्ते से अधिक समय से बारिश हो रही है जिसके कारण यहां के तापमान में करीब 7 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है, बारिश का सिलसिला इसी तरह जारी रहा तो लखनऊ के तापमान में और गिरावट हो सकती है।

लखनऊ में वायु गुणवत्ता (Lucknow AQI)

लखनऊ तथा उसके आसपास में हिस्सों में बारिश के कारण वायु गुणवत्ता सूचकांक में भी सुधार देखने को मिला आज लखनऊ में सुबह 7:00 बजे के करीब AQI 40 दर्ज किया गया है। गौरतलब है कि बीते दिन लखनऊ के ज्यादातर इलाकों में AQI 50 के ऊपर दर्ज किया गया था।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story