Lucknow Weather: लखनऊ में होगी तेज बारिश, इस तारीख से पानी से लबालब भर जायेंगे आपके इलाके

UP Weather Update: यूपी की राजधानी लखनऊ में अगले 24 घंटे घंटे तक उमस भरी गर्मी का सिलसिला जारी रहेगा। हालांकि आईएमडी (IMD) के मुताबिक 9 जुलाई से लखनऊ में तेज बारिश हो सकती है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 7 July 2022 1:39 PM GMT (Updated on: 7 July 2022 1:39 PM GMT)
Lucknow Weather
X

Lucknow Weather (Image Credit : Social Media)

Lucknow Weather Today 7 July 2022 : उत्तर प्रदेश के ज्यादातर जनपदों में जून माह के अंत में तथा जुलाई महीने की शुरुआत में मानसून के दस्तक के बाद लोगों को उमस भरी गर्मी से काफी हद तक निजात मिल गई थी। हालांकि इस मानसूनी बारिश का सिलसिला ज्यादा दिन नहीं चला। करीब 4 से 5 दिन हुई बारिश के बाद बारिश का यह सिलसिला एक बार फिर थम सा गया। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) समेत प्रदेश के ज्यादातर जनपदों में हल्के बादल छाए रहने लगे वहीं, कई जनपदों में तो दिन में चिलचिलाती धूप भी होने लगी जिसके कारण लोगों को एक बार फिर उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ा। भारतीय मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक राजधानी लखनऊ तथा उसके आसपास के जनपदों में लोगों को अगले 24 घंटे के दौरान उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ेगा। इस अवधि में दोपहर के बाद कुछ क्षेत्रों में हल्के बादल भी छाए रह सकते हैं हालांकि अच्छी बारिश होने की कोई संभावना नहीं है।

लखनऊ मौसम का पूर्वानुमान (Lucknow Weather Forecast)

लखनऊ वासियों को आज भी चिपचिपी गर्मी का सामना करना पड़ेगा। भारतीय मौसम विभाग का अनुमान है कि राजधानी लखनऊ में आज भी मौसम (Lucknow Weather Today) उमस भरा ही रहेगा। मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले 1 से 2 दिनों तक लखनऊ तथा उससे सटे आसपास के जनपदों में उमस भरी गर्मी का सिलसिला इसी तरह जारी रहेगा। हालांकि प्रदेश के पूर्वांचल तरह पश्चिमांचल के कुछ हिस्सों में आज हल्के बादल छाए रहेंगे मगर इन जगहों पर भी बारिश होने की कोई खास उम्मीद नहीं दिखाई दे रही है। आज लखनऊ में दोपहर 2:00 बजे तक तेज धूप निकली रहेगी, दोपहर बाद लखनऊ तथा उसके आसपास के क्षेत्रों में आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं, हालांकि इससे तापमान पर कोई असर नहीं पड़ेगा। मौसम विभाग का अनुमान है कि 9 जुलाई से लखनऊ समेत प्रदेश के ज्यादातर जनपदों में तेज बारिश होने की संभावना है। बारिश का यह सिलसिला 9 जुलाई से शुरू होकर 12 जुलाई तक चल सकता है जिसके लिए मौसम विभाग की ओर से येलो अलर्ट भी जारी किया गया है।

लखनऊ का तापमान (Lucknow Temperature)

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अगले 1 से 2 दिनों तक अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है। बता दें बीते 3 से 4 दिनों से लखनऊ का मौसम (Lucknow Ka Mausam) काफी ज्यादा गर्म रह रहा है मौसम विभाग का अनुमान है कि आज भी राजधानी लखनऊ में अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। वहीं, न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। बीते दिन बुधवार को भी राजधानी लखनऊ तथा उससे सटे जनपदों में अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के ऊपर ही दर्ज किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे के दौरान राजधानी लखनऊ में अधिकतम तापमान 37 से 38 डिग्री सेल्सियस के आसपास ही बना रहेगा। हालांकि 9 जुलाई के बाद तापमान 30 डिग्री सेल्सियस या उससे नीचे आने का अनुमान है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story