×

Lucknow Ka Mausam 07 August 2023: IMD अलर्ट, गरज चमक के साथ लखनऊ में हो सकती है भारी बारिश

Lucknow Ka Mausam 07 August 2023: मौसम विभाग ने लखनऊ में 7 अगस्त को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं सोमवार को अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 27 डिग्री रहने का अनुमान है।

Anant Shukla
Published on: 7 Aug 2023 1:42 AM GMT
Lucknow Ka Mausam 07 August 2023: IMD अलर्ट, गरज चमक के साथ लखनऊ में हो सकती है भारी बारिश
X
Lucknow Ka Mausam 07 August 2023 (Photo-Social Media)

Lucknow Ka Mausam 07 August 2023: उत्तर प्रदेश में मौसम ने करवट बदल लिया है। दो दिन से लगातार बारिश का सिलसिला जारी है। बारिश से लोगों को गरमी व उमस से काफी राहत मिला है। न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज किया गया है। हांलाकि लगातार हो रहे बरसात से लोग परेशान भी हैं। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों में राजधानी समेत प्रदेश कई क्षेत्रों में गरज चमक के साथ भारी बारिस होने के आसार हैं। ऐसे में यदि जरूरी ना होतो घर पर ही रहने की सलाह दी गई है।

प्रदेश के तराई क्षेत्रों में गरज के साथ भारी बारिश व बिजली गिरने की की आशंका जताई जा रही है। आईएमडी के अनुसार प्रदेश में 10 अगस्त तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। वहीं रविवार को राजधानी समेत प्रदेश कई हिस्सों में जमकर बारिश हुई।

लखनऊ में भारी बारिश का अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने लखनऊ में 7 अगस्त को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं सोमवार को अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 27 डिग्री रहने का अनुमान है। दिनभर बादलों की आवाजाही के बीच तेज बारिश की संभावना है। जबकि 11 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। हालांकि सोमवार को उमस से लोग थोड़ा बहोत परेशान रहेंगे।

10 अगस्त तक यहां पर होगी बारिश?

मौसम विभाग के मुताबिक, 7 अगस्त को राजधानी समेत लगभग यूपी के सभी हिस्सों में गरज चमक के साथ बरसात हो सकती है। आईएमडी नें भारी बारिश को लेकर लोगों को अलर्ट जारी किया है। प्रदेश के कई हिस्सों में बिजली गिरने के साथ तेज वर्षा की आशंका है।

वहीं अगर आठ अगस्त की बात करें तो पश्चिमी यूपी में कुछ स्थानों और पूर्वी भाग में कई जगहों पर बारिश होने की उम्मीद है। इसी प्रकार, नौं और 10 अगस्त को पश्चिमी में कुछ और पूर्वी यूपी के कई हस्सों में तेज बारिश हो सकती है।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story