Lucknow Weather 23 September 2023: लखनऊ में बढ़ी Humidity, छूटेंगे पसीने, जानिए कब होगी बरसात?

Lucknow Weather Today 23 September 2023: लखनऊ में आज भी बादलों की आवाजाही रहेगी। बादलों और धूप-छांव के खेल ने उमस बढ़ा दी है। फिलहाल तापमान सामान्य बना हुआ है।

aman
Report aman
Published on: 23 Sep 2023 1:30 AM GMT (Updated on: 23 Sep 2023 1:37 AM GMT)
Lucknow Weather Today 23 September 2023
X

Lucknow Weather Today 23 September 2023 (Social Media)

Lucknow Weather Today 23 September 2023: यूपी में बारिश का सिलसिला जारी है। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान में बताया है कि, आने वाले दिनों में बारिश होने की संभावना है। इस दौरान कुछ जगहों पर बादलों की गर्जना के साथ बिजली गिरने की आशंका भी जाहिर की गई है। राजधानी लखनऊ के आसमान में बीते कई दिनों से बादलों की मौजूदगी देखी जा रही है। दिन में निकलने वाली धूप उमस बढ़ा देती है।

उत्तर प्रदेश के पूर्वी हिस्से में इन दिनों मौसम मेहरबान है। गोरखपुर, देवरिया सहित कई जिलों में बारिश हुई है। इस बीच, मौसम विभाग ने 24 सितंबर को प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना जाहिर की है। जबकि 25 से 27 सितंबर की मध्य कई जिलों में बरसात हो सकती है।

लखनऊ में बढ़ी Humidity, छूटेंगे पसीने

यूपी की राजधानी लखनऊ में शनिवार को सुबह से बादलों का आना-जाना नजर आएगा। हालांकि, दिन में धूप निकलने से उमस में वृद्धि होगी। धूप-छांव के खेल में Humidity अधिक होने के कारण शहरवासियों को परेशानी होगी। दिन चढ़ने के साथ लोगों के पसीने छूटेंगे। 23 सितंबर को लखनऊ का अधिकतम तापमान 31 डिग्री जबकि न्यूनतम 24 डिग्री सेल्सियस तक जाने का अनुमान है। दिन में 10 से 12 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ़्तार से पूर्वी और उत्तर दिशा की हवाएं चलेंगी। दिन ढलने के साथ हवा की रफ़्तार में कमी के साथ उमस में वृद्धि महसूस होगी।

25 सितंबर तक बारिश के आसार

चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के मौसम विज्ञानी डॉ. एसएन सुनील पांडेय के अनुसार, 'इस वक़्त पश्चिम बंगाल में बने कम दबाव क्षेत्र के प्रभाव से उत्तर प्रदेश में बारिश देखने को मिल रही है। हालांकि, अब ये दबाव कम होता जा रहा है। नम हवाएं यूपी की तरफ आ तो रही हैं, लेकिन उम्मीद से कम बरसात करा रही हैं। प्रदेश के पूर्वी हिस्से के निचले इलाकों में भारी वर्षा की संभावना है। बिजली भी गिर सकती है।'

मौसम विभाग के अनुसार, हाल में हो रही बारिश का ज्यादा असर पूर्वी यूपी के जिलों में देखने को मिल रहा है। सितंबर में भी बारिश का सिलसिला जारी है। मौसम विभाग ने बताया कि, इस महीने अब तक यानी 20 दिनों में बारिश के रिकॉर्ड पर नजर डालें तो 13 वर्षों का रिकॉर्ड टूट गया है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story