Weather in Lucknow: लखनऊ में आज दिखा तगड़ा कोहरा, लो विजबिलटी के कारण रेंगते रहे वाहन

Fog in Lucknow: लखनऊ में रविवार को दिसंबर का सबसे ठंडा दिन रहा। आज यानी सोमवार सुबह शहर में तगड़ा कोहरा दिखा।

Ashutosh Tripathi
Published on: 19 Dec 2022 4:23 AM GMT
Fog in Lucknow
X

Fog in Lucknow (Photo: Ashutosh Tripathi Newstrack)

Fog in Lucknow: उत्तर भारत में सर्दी का प्रकोप शुरू हो गया है। पहाड़ों पर बर्फबारी बढ़ने के बाद वहां से आ रही सर्द हवाओं ने मैदानी इलाकों में ठिठुरन बढ़ा दी है। दिल्ली,यूपी, हरियाणा और राजस्थान समेत उत्तर भारत के अधिकांश राज्यों में तापमान में कमी दर्ज की गई है। राजधानी लखनऊ में भी ठंड गिरनी शुरू हो गई है। लखनऊ में रविवार को दिसंबर का सबसे ठंडा दिन रहा। आज यानी सोमवार सुबह शहर में तगड़ा कोहरा दिखा।

Fog in Lucknow (Photo: Ashutosh Tripathi Newstrack)

लखनऊ में सोमवार की सुबह कोहरे की चादर से लिपटी रही। भयानक कोहरे के कारण पास की चीजें भी नहीं दिख रही थीं। सड़क पर वाहन चालकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। जीरो विजबिलटी के कारण सड़कों पर वाहन रेंगते नजर आए। वाहनों को लाइट और इंडिकेटर जलाकर कर सावधानी से चलना पड़ा। लखनऊ में सोमवार सुबह का तापमान 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Fog in Lucknow (Photo: Ashutosh Tripathi Newstrack)

शहर में जगह-जगह लोग ठंड से बचने के लिए आग तापते दिखे। घने कोहरे के कारण लोग सड़कों पर काफी कम नजर आए। आमतौर पर सुबह के समय में पार्कों में एक्सरसाइज करने के लिए आने वाले लोग भी नदारद दिखे।

Fog in Lucknow (Photo: Ashutosh Tripathi Newstrack)

लोकल वेदर सेंटर के मुताबिक, अगले दो से तीन दिन बदली का सिलसिला जारी रहेगा, हालांकि पारे में अधिक गिरावट नहीं आएगी। अमौसी स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक एम दानिश ने बताया कि बदली के कारण रविवार को हवा की रफ्तार भी कम रही। बादलों की वजह से धूप नहीं खिली और जिसके कारण दिन के पारे में गिरावट आई। दानिश के मुताबिक, अगले कुछ दिन और लखनऊ की सुबह घने कोहरे की चादर में लिपटी रहेगी। 25 दिसंबर के बाद से न्यूनतम तापमान गिरकर 5 डिग्री तक पहुंच सकता है, जिससे कड़ाके की ठंड पड़ेगी।

Fog in Lucknow (Photo: Ashutosh Tripathi Newstrack)


Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story