×

Lucknow Road Accident: बुआ के घर से लौट रहे युवक की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत, वीडियो कैमरे में हुआ कैद

Lucknow Road Accident: इंस्पेक्टर तालकटोरा रिकेश कुमार सिंह बताया कि राजाजीपुरम में अपनी बुआ के घर से वापस आ रहे एक युवक जय की सड़क हादसे में मौत हो गई है। स्कूटी से सड़क पार कर रहे युवक से तेज रफ्तार से चले आ रहे जय की बाइक से टकरा गया।

Sunil Mishraa
Published on: 9 Feb 2023 10:59 AM GMT
X

Lucknow Painful death of a young man in a road accident

Lucknow Road Accident: लखनऊ में स्कूटी और बाइक के बीच हुई जबरदस्त टक्कर में युवक की मौत हो गई। मोटरसाइकल चला रहे युवकों ने हेल्मेट नहीं पहना था। अगर हेल्मेट लगाए होते तो शायद जान बच जाती। दर्दनाक हादसे की पूरी लाइव घटना पास लगे सीसीटीवी कैद हो गया।

सड़कों पर बिना हेलमेट के गाड़ी चलाना मौत को दावत देने के समान है। हेलमेट न लगाने की वजह से सड़क दुर्घटना में सिर में गंभीर चोट लगने की वजह से अधिक खून बहना मौत का कारण बनता है। पुलिस के आंकडों माने तो हर महीने सड़क हादसे में कई लोगों की मौत हेलमेट न पहनने के कारण हो रही है। हर मौत के बाद यही चर्चा होती है कि काश हेल्मेट पहना होता, तो उसकी जान बच जाती।

पूरा मामला

बाजारखाला भरतपुरी निवासी रेलवे कर्मी हरिशचंद्र की बहन तालकटोरा में रहती है। रात को हरिशचंद्र का बेटा जय (18) बुआ के घर गया था। रात में वापस लौटते वक्त जय की बाइक में रोड क्रास करते वक्त स्कूटी सामने से आ कर टकरा गई। हादसे में जय के साथ स्कूटी चला राहा आशीष आरोड़ा भी घायल हो गया। इसके बाद घायलों को अस्पताल ले जाया गया। जहां इलाज के दौरान जय को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पिता हरिशचंद्र के बताया कि जय ने हाईस्कूल के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी।

हेलमेट होता तो बच सकती थी जान

इंस्पेक्टर तालकटोरा रिकेश कुमार सिंह बताया कि राजाजीपुरम में अपनी बुआ के घर से वापस आ रहे एक युवक जय की सड़क हादसे में मौत हो गई है। स्कूटी से सड़क पार कर रहे युवक से तेज रफ्तार से चले आ रहे जय की बाइक से टकरा गया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। अगर जय हेलमेट लगाए होता तो उसकी जान बच सकती थी। जबकि स्कूटी चला रहे अशीष अरोड़ा को गंभीर चोटें आई है। जिसकी हालात अभी नाजुक बनी हुई है।

नोट

  • गाड़ी चलाते समय इन बातों का रखे ख़ास खयाल..
  • यातायात नियमों का पालन करें, हेलमेट पहने
  • रात में गाड़ी चलाते समय स्पीड का खास ख्याल रखें क्योंकि कम रोशनी के कारण आसपास की सड़क और स्थिति का ख्याल नहीं रहता है
  • हमेशा सड़क के बाएं ओर गाड़ी चलानी चाहिए
  • अगर नयी नयी गाड़ी चलाना सीख रहे है तो भीड़ भाड़ वाली जगह पर ना चलायें आपके लिए और सामने वाले दोनों के लिए नुकसानदेह हो सकता है
  • सामान्य से कम रफ्तार से अपना वाहन चलाए
  • गलत दिशा में गाड़ी न ले जाए
  • अगर सड़क पार कर रहे है तो सड़क के दोनो ओर देखकर की गाड़ी आगे ले जाए
  • गाड़ी चलाते समय मोबाइल का इस्तेमाल न करें
  • नशे में गाड़ी न चलाए
  • गाड़ी चलाते समय म्यूज़िक न सुने
  • हॉर्न, इंडिकेटर का जरूरत पड़ने पर प्रयोग करें
  • जब दो बाइक आमने सामने आती है तो दिशा चुनाव को लेकर अक्सर गाड़ी भिड़ती है। गाड़ी धीमी रखें और इंडिकेटर से सामने वाले को सूचित करें आप किस ओर गाड़ी मोड़ने वाले हैं।
Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story