Lucknow News: 35 मिनट का झगड़ा बना JEE छात्र की मौत की वजह, इस वजह से उठाया खौफनाक कदम

Lucknow News: हजरतगंज में बीते शनिवार को जेईई की तैयारी कर रहे छात्र आदित्य ने कॉमर्स हाउस बिल्डिंग की आठवीं मंजिल से छलांग लगा दी थी। गंभीर हालत में उसे अस्पताल ले जाया गया था।

Shishumanjali kharwar
Published on: 6 Oct 2024 7:47 AM GMT (Updated on: 6 Oct 2024 8:02 AM GMT)
Lucknow News
X

35 मिनट का झगड़ा बना जेईई छात्र की मौत की वजह (सोशल मीडिया)

Lucknow News: राजधानी लखनऊ के बेहद पॉश इलाके हजरतगंज में बीते शनिवार को जेईई की तैयारी कर रहे छात्र आदित्य ने कॉमर्स हाउस बिल्डिंग की आठवीं मंजिल से छलांग लगा दी थी। गंभीर हालत में उसे अस्पताल ले जाया गया था। जहां उसकी मौत हो गयी। वहीं छात्र की मौत के मामले में हैरान कर देने वाला तथ्य सामने आ रहा है। बताया जा रहा है कि आदित्य ने यह आत्मघाती कदम प्रेम प्रसंग के चलते उठाया है।

कहा जा रहा है कि आदित्य गर्लफ्रेंड से ब्रेकअप हो जाने के चलते तनाव में था। शनिवार को दोनों के बीच 35 मिनट का झगड़ा मौत की वजह बन गया। यह भी कहा जा रहा है कि छात्र ने बिल्डिंग से कूदने से पहले गर्लफ्रेंड को करीब दस बार कॉल किया था। लेकिन उसका फोन स्विच ऑफ हो गया था। जिसके बाद आदित्य ने कई वॉइस व वीडियो कॉल भी किये। जिसका जवाब ने मिलने पर तनाव के चलते आदित्य ने यह कदम उठाया। आदित्य की सुसाडड की घटना की जांच कर रही पुलिस चैट और सीडीआर डिटेल खंगाल रही है।

कोचिंग जाने की बात कह घर से निकला था आदित्य

जानकापुरम सहारा गेट नंबर दो के पास रहने वाला 17 वर्षीय आदित्य शनिवार सुबह घरवालों से कोचिंग जाने की बात कह कर निकला था। सुबह नौ बजे से उसकी क्लास थी। आदित्य के पिता विनय दुबे हलवासिया कंपनी के लीगल एडवाइजर हैं। आदित्य हजरतगंज में एक निजी कोचिंग सेंटर में जेईई की तैयारी कर रहा था। शनिवार सुबह आदित्य कोचिंग के सेंटर पास स्थित कॉमर्स हाउस बिल्डिंग पहुंचा। फायर एग्जिट की सीढ़ियों से वह बिल्डिंग की आठवीं मंजिल पर पहुंचा और फिर छलांग लगा दी। छात्र के बिल्डिंग के कूदने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। कॉमर्स हाउस बिल्डिंग के गार्ड ने पुलिस को घटना की जानकारी दी थी।

ब्रेकअप के चलते तनाव में था छात्र

जेईई छात्र आदित्य के सुसाइड केस की जांच कर रही पुलिस को प्रथम दृष्टया यह मामला प्रेम प्रसंग का लग रहा है। बताया जा रहा है कि आदित्य का कुछ दिनों पहले गर्लफ्रेंड से ब्रेकअप हो गया था। जिसके बाद से ही वह काफी टेंशन में था। शनिवार सुबह भी दोनों के बीच फोन पर झगड़ा हुआ। इसके बाद फोन कट हो गया। आदित्य ने करीब दस बार कॉल किया। लेकिन फोन स्विच ऑफ आ रहा था। इसके बाद आदित्य ने कई वॉइस और वीडियो कॉल किये। जिसका जवाब न मिलने पर आदित्य ने यह खौफनाक कदम उठा लिया। पुलिस आदित्य के फोन की चैट और सीडीआर की जांच कर रही है। वहीं आदित्य के सहपाठियों ने भी बताया है कि वह बीते कुछ दिनों से तनाव में था। किसी से भी ज्यादा बात नहीं करता था।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story