×

Lucknow University: फेस्ट में 406 छात्र-छात्राओं को मिले मेडल, हबीबुल्ला और कैलाश को बेस्ट हॉस्टल का खिताब

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय में इंटर हॉस्टल फेस्ट का समापन समारोह बुधवार को हुआ। बेस्ट पुरूष छात्रावास का खिताब हबीबुल्लाह और महिला छात्रावास का कैलाश हॉल को दिया गया। विजेताओं को स्वर्ण, रजत व कांस्य पदकों से सम्मानित किया गया।

Abhishek Mishra
Published on: 7 Feb 2024 4:36 PM GMT
406 students got medals in the fest, Habibullah and Kailash got the title of best hostel
X

फेस्ट में 406 छात्र-छात्राओं को मिले मेडल, हबीबुल्ला और कैलाश को बेस्ट हॉस्टल का खिताब: Photo- Newstrack

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय में इंटर हॉस्टल फेस्ट का समापन समारोह बुधवार को हुआ। बेस्ट पुरूष छात्रावास का खिताब हबीबुल्लाह और महिला छात्रावास का कैलाश हॉल को दिया गया। विजेताओं को स्वर्ण, रजत व कांस्य पदकों से सम्मानित किया गया। इसमें छात्रों को कुल 217 और छात्राओं को 189 मेडल वितरित किए गए। यहां कुल 406 छात्र-छात्राओं को मेडल दिए गए।

इंटर हॉस्टल फेस्ट का हुआ समापन

लखनऊ विश्वविद्यालय के मालवीय सभागार में तृतीय अंतर छात्रावास प्रतियोगिता उत्सव-2024 का समापन व पुरस्कार वितरण समारोह बुधवार को आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि उच्च शिक्षा राज्य मंत्री रजनी तिवारी रही। उन्होंने हॉस्टल के विद्यार्थियों को बधाई देते हुए कहा कि अगले वर्ष बेहतर प्रदर्शन करें। जीत न पाने पर भी निराश न हों। कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने उत्सव की संयोजक अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो. संगीता साहू को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि सभी हॉस्टल के विद्यार्थी समय-समय पर अपने खेल में सुधार करते रहें। इस दौरान उच्च शिक्षा राज्य मंत्री रजनी तिवारी और कुलपति ने प्रतियोगिताओं के विजेता छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया।


406 छात्र-छात्राओं को मिले मेडल

इंटर हॉस्टल फेस्ट में कुल 217 छात्रों में 85 को स्वर्ण, 84 को रजत और 48 को कांस्य मेडल वितरित किए गए। जबकि छात्राओं ने 68 स्वर्ण, 68 रजत और 53 कांस्य समेत कुल 189 मेडल हासिल किए। इस मौके पर कुलसचिव डॉ. विनोद सिंह, चीफ प्रॉक्टर प्रो. राकेश द्विवेदी, चीफ प्रोवोस्ट प्रो. अनूप कुमार सिंह समेत सभी 18 छात्रावासों के प्रवोस्ट उपस्थित रहे। इंटर हॉस्टल फेस्ट में प्रतिभागियों के लिए कुल 45 प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया था। इसमें छात्रों के लिए 23 और 22 छात्राओं के लिए आयोजित की गई थी। पूरे नौ दिवसीय उत्सव में 1467 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। जिसमें 801 छात्र और 666 छात्राएं थीं।


हबीबुल्ला और कैलाश को बेस्ट हॉस्टल खिताब

इंटर हॉस्टल फेस्ट में बेस्ट पुरूष छात्रावास हबीबुल्लाह हॉल और बेस्ट महिला छात्रावास का पुरस्कार कैलाश हॉल को मिला। सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले छात्रों की ट्रॉफी हबीबुल्लाह हॉल के अर्जुन सिंह को दी गई। अर्जुन ने चार पदक जीते। जबकि सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली छात्राओं की ट्रॉफी निवेदिता हॉल की निष्ठा वर्मा को तीन पदक प्राप्त करने पर दी गई। उच्च शिक्षा राज्य मंत्री, कुलपति, डीएसडब्ल्यू और चीफ प्रवोस्ट ने विजेता विद्यार्थियों को सम्मानित किया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story