×

GATE-2024: LU के 49 विद्यार्थी गेट परीक्षा में चमके, इंजीनियरिंग के 32 छात्र उत्तीर्ण

GATE 2024: इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी विभाग के सबसे ज्यादा 32 छात्रों ने गेट-2024 (GATE) परीक्षा में सफलता अर्जित की है।

Abhishek Mishra
Published on: 18 March 2024 6:43 AM GMT
GATE-2024
X

GATE-2024  (photo: social media )

GATE-2024: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस (IISC) की ओर से गेट-2024 के परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। आईआईएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर उम्मीदवार नतीजे देख सकते हैं। लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रों ने भी गेट-2024 परीक्षा में सफलता हासिल की है।

इंजीनियरिंग के सर्वाधिक 32 छात्र हुए पास

एलयू के कुल 49 विद्यार्थी गेट-2024 (GATE) की परीक्षा में उत्तीर्ण हुए हैं। लखनऊ विश्वविद्यालय के अलग अलग विभागों के छात्रों ने इस परीक्षा में परचम लहराया है। इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी विभाग के सबसे ज्यादा 32 छात्रों ने गेट-2024 (GATE) परीक्षा में सफलता अर्जित की है। इसके साथ ही जूलॉजी विभाग के छह, भौतिक विज्ञान के पांच, वनस्पति विज्ञान विभाग के तीन, मनोविज्ञान विभाग के दो, सांख्यिकी विभाग विभाग के एक छात्र इस परीक्षा में उत्तीर्ण हुए हैं। गेट-2024 (GATE) परीक्षा में सफलता हासिल कर छात्रों ने एलयू का नाम रोशन किया है।

49 विद्यार्थियों ने पास की गेट परीक्षा

लखनऊ विश्वविद्यालय के प्रवक्ता प्रो. दुर्गेश श्रीवास्तव के मुताबिक एलयू के 49 विद्यार्थियों ने गेट परीक्षा पास की है। कंप्यूटर साइंस एंड आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के देवांशु शाक्य, कंप्यूटर साइंस के अरविंद श्रीवास्तव, अक्षिता सिंह, सौरव पांडे, शिवम पटेल, श्रुति यादव, आयुष विश्वकर्मा, विकास कश्यप, हर्षित कटियार, अंजली सिंह, प्रखंड पटेल, अनन्या वर्मा, विजया अग्रवाल, असर आजम, उज्जवल उपाध्याय और पूजा रंजन ने परीक्षा पास की है। इसके साथ ही इलेक्ट्रॉनिक विभाग के आदित्य त्रिपाठी, चिराग पुरवार, अभिषेक यादव, विनायक पांडे, विवेक कुमार पटेल और प्रज्ञा प्रकाश ने परीक्षा पास की।

कुलपति ने चयनितों को दी बधाई

इलेक्ट्रिकल विभाग के गुलशन सिंह, महाबली मौर्य और विनय वर्मा, मैकेनिकल विभाग के कुशाग्र वर्धन, सिविल विभाग के हिमांशु तिवारी, पंकज यादव, अतुल यादव, पीयूष कुमार, मृत्युंजय पांडे और शिवांगी गंगवार ने भी गेट परीक्षा में सफलता हासिल की है।साइकोलॉजी की भावना गुप्ता और अर्चना यादव, स्टैटिस्टिक्स के संपूर्णनानंद गुप्ता सहित कुछ अन्य छात्रों ने यह परीक्षा पास कर ली है। एलयू के कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने गेट-2024 (GATE) परीक्षा में उत्तीर्ण हुए सभी विद्यार्थियों को उज्ज्वल भविष्य के लिए बधाई व शुभकामनाएं दीं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story