Lucknow Crime News: बंथरा मामले में 5 आरोपी गिरफ्तार, ब्राह्मण संगठन आज अधिकारियों को सौंपेंगे ज्ञान

Lucknow Crime News: बंथरा गांव में आज पीड़ित परिवार से मिलने सपा का एक प्रतिनिधिमंडल भी जाएगा। जिसमें मोहनलालगंज से सांसद आरके चौधरी, बलिया सांसद सनातन पांडेय, विधायक रविदास मेहरोत्रा समेत कई नेता व पार्टी पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।

Santosh Tiwari
Published on: 28 July 2024 7:06 AM GMT
Lucknow News
X

मृतक ऋतिक पांडेय (Pic: Newstrack)

Lucknow Crime News: राजधानी के बंथरा थानाक्षेत्र में हुई ऋतिक पांडेय (20) की पीट पीटकर हत्या के मामले में नामजद 5 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जबकि 9 नामजद अब भी पुलिस गिरफ्त से दूर हैं। गिरफ्तार आरोपियों में अवनीश सिंह उर्फ लवी, हिमांशु सिंह उर्फ रिशु, प्रत्यूष सिंह उर्फ भोली, प्रियांशु, अमन उर्फ सनी सिंह शामिल। पुलिस ने सभी आरोपियों को जेल भेज दिया है। वहीं, परिवार के लिए विभिन्न मांगों को लेकर प्रदेश भर के ब्राह्मण समाज के लोग आज अधिकारियों को ज्ञापन भी सौपेंगे।

यह थी पूरी वारदात

बीते रविवार रात बंथरा के कुछ घरों में लाइट नहीं आ रही थी, उसे ठीक करवाने के लिए आसपास के लोग ट्रांसफॉर्मर के पास पहुंचे थे। ट्रांसफॉर्मर के पास ही कुछ घरों में लाइट आ रही थी, इस पर उक्त घरों के लोगों ने बिजली ठीक करने का विरोध किया। इस दौरान मृतक ऋतिक पांडेय भी वहां मौजूद था और उसकी आरोपियों से मामूली बहस हुई थी। बहस के बाद सब सामान्य हो गया था और सभी लोग वहाँ से अपने घर लौट गए। मृतक के पिता इंद्रकुमार ने पुलिस को दी गई तहरीर में बताया था कि रात करीब 10 :30 बजे अवनीश पुत्र शबोहन सिंह, हिमांशू सिंह, प्रियांशू, प्रत्यूष पुत्र कन्हैया सिंह, शनि पुत्र विनोद सिंह अपने कई साथियों को लेकर लाठी-डंडों व असलहों के साथ घर में घुस गए। आरोपियों ने नौकर मैकू रावत, बेटे अभिषेक उर्फ़ रमन और ऋतिक को बुरी तरह से पीटा। इसके बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। अंदरूनी चोटें ज़्यादा गंभीर होने के कारण रात में अचानक ऋतिक की तबीयत बिगड़ गई। परिजन उसे लेकर अस्पताल जा रहे थे की इसी बीच ऋतिक की मौत हो गई। सोमवार को परिजनों ने अस्पताल में प्रदर्शन भी किया था। जिसके बाद साउथ जोन के अधिकारियों के निर्देश पर उक्त पांचों नामजद आरोपियों सहित 10 अज्ञात पर हत्या समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ।

ब्राह्मण संगठन आज सौंपेंगे ज्ञापन

पीड़ित परिवार की सुरक्षा, उनके शस्त्र लाइसेंस, परिवार को मुआवजा, दोषी पुलिस कर्मियों पर केस दर्ज कराने समेत अन्य मांगों को लेकर लखनऊ के साथ ही प्रदेश के विभिन्न इलाकों से पहुंचे ब्राह्मण समाज के लोग आज बंथरा थाने में पुलिस के उच्चाधिकारियों को ज्ञापन देंगे। ब्राह्मण नेताओं का कहना है कि आरोपी पुराने अपराधी हैं और अब भी अपराध कर रहे हैं। पीड़ित परिवार दहशत में है। इसलिए जल्द से जल्द ये सारी मांगें पूरी की जाएं।

परिवार से मिलेगा सपा का प्रतिनिधिमंडल

बंथरा गांव में आज पीड़ित परिवार से मिलने सपा का एक प्रतिनिधिमंडल भी जाएगा। जिसमें मोहनलालगंज से सांसद आरके चौधरी, बलिया सांसद सनातन पांडेय, विधायक रविदास मेहरोत्रा समेत कई नेता व पार्टी पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। इस दौरान प्रतिनिधिमंडल परिवार से बातचीत करेगा। जिसकी रिपोर्ट राष्ट्रीय अध्यक्ष को दी जाएगी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story