69000 शिक्षक भर्ती: तीसरे दिन भी अभ्यर्थियों का प्रदर्शन जारी, भूपेंद्र चौधरी के आवास का किया घेराव

69000 शिक्षक भर्ती: अभ्यर्थियों ने भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी के आवास का घेराव किया। इस दौरान अभ्यर्थियों ने जमकर सरकार विरोधी नारेबारी भी की।

Shishumanjali kharwar
Published on: 4 Sep 2024 6:46 AM GMT (Updated on: 4 Sep 2024 8:21 AM GMT)
69000 teachers recruitment
X

69 हजार शिक्षक भर्तीः भूपेंद्र चौधरी के आवास का किया घेराव (आशुतोष त्रिपाठी)

69000 Teachers Recruitment: 69 हजार शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों का नियुक्ति की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन लगातार तीसरे दिन भी जारी है। बुधवार को अभ्यर्थियों ने भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी के आवास का घेराव किया। इस दौरान अभ्यर्थियों ने जमकर सरकार विरोधी नारेबारी भी की। प्रदर्शन के दौरान एक अभ्यर्थी बेहोश भी हो गया।

शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों के प्रदर्शन को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के आवास के बाहर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात की गयी है। शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थी सरकार से शीघ्र ही नई सूची जारी करने की मांग कर रहे हैं। साथ ही उनकी यह भी मांग है कि उन सभी अफसरों को हटाया जाए जिन्होंने पूर्व में जारी की गयी सूची बनाई थी। प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों की मांग है कि 69000 शिक्षक भर्ती मामले में उच्च न्यायालय का जो निर्णय आया है। सरकार उसे जल्द लागू करें और आरक्षित वर्ग अभ्यर्थियों के साथ न्याय करे। इसके साथ ही दागी अफसरों को हटाकर तत्काल नए अधिकारियों की नियुक्ति की जाए। ताकि पूरी भर्ती प्रक्रिया पारदर्शी तरीके से हो सके।

प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे अमरेंद्र पटेल ने बताया कि साल 2018 में यह भर्ती प्रक्रिया शुरू हुई थी। लेकिन जब इसका रिजल्ट आया तो आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों के साथ अन्याय करते हुए उन्हें नौकरी देने से वंचित कर दिया गया। आंदोलन और न्यायिक प्रक्रिया से गुजरने के बाद बीते 13 अगस्त 2024 को उच्च न्यायालय ने आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों के हित में निर्णय दिया और नियमों का पालन करते हुए नियुक्ति करने का आदेश दिया है। लेकिन सरकार अभी भी इस मामले में हीला हवाली ही कर रही है। उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व 69000 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने बीते दिनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और यूपी सरकार के मंत्री आशीष पटेल के आवास के बाहर प्रदर्शन किया है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story