69000 शिक्षक भर्ती: CM योगी आदित्यनाथ से आज मिलेंगे शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थी, भेजे गये पांच नाम

69000 शिक्षक भर्ती: पंचायती राज मंत्री ओम प्रकाश राजभर और जिला प्रशासन की ओर से आरक्षित वर्ग के अभ्यथियों को शनिवार शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कराने का आश्वासन दिया गया है।

Shishumanjali kharwar
Published on: 7 Sep 2024 5:27 AM GMT (Updated on: 7 Sep 2024 6:01 AM GMT)
69000 teachers recruitment
X

सीएम योगी आदित्यनाथ से आज मिलेंगे शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थी (न्यूजट्रैक)

69000 Teachers Recruitment: 69000 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थी नियुक्ति की मांग को लेकर दर-दर भटक रहे हैं। अभ्यर्थी अपनी मांगों को लेकर विगत कई दिनों से आंदोलनरत हैं। इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेश को लागू करने के लिए अभ्यर्थी लगातार प्रदर्शन कर रहे है। हालांकि अब उनका आंदोलन असर दिखा रहा है।

पंचायती राज मंत्री ओम प्रकाश राजभर और जिला प्रशासन की ओर से आरक्षित वर्ग के अभ्यथियों को शनिवार शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कराने का आश्वासन दिया गया है। अभ्यर्थियों की मुख्यमंत्री से मुलाकात गोरखपुर में होगी। मुख्यमंत्री से अभ्यर्थियों का पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल मुलाकात करेगा। उल्लेखनीय है कि बीते शुक्रवार को शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने मंत्री डॉ. संजय निषाद के आवास का घेराव कर प्रदर्शन किया था।

प्रदर्शनरत अभ्यर्थियों का नेतृत्व कर रहे अमरेंद्र पटेल ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज शाम गोरखपुर में आंदोलनरत आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों से मुलाकात करेंगे। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों के पांच नाम मांगे गए थे। जोकि भेज दिया गया है। आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों का प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भेंट कर अपनी समस्याओं से उन्हें अवगत करायेगा। जिससे अभ्यर्थियों को न्याय मिल सके। उन्हें जल्द से जल्द नियुक्ति मिल सके।

मंत्रियों के आवास पर प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थी

69000 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थी बीते कई दिनों से योगी सरकार के मंत्रियों के आवास पर पहुंचकर अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। बीते शुक्रवार को आंदोलनरत अभ्यर्थियों ने मंत्री डॉ. संजय निषाद के आवास का घेराव किया था। अभ्यर्थियों ने सरकार पर शिक्षक भर्ती में आरक्षण का घोटाला करने का आरोप लगाया है। साथ ही पिछड़े वर्ग और अनुसूचित जाति के अभ्यर्थियों को जल्द से जल्द नियुक्ति देने की मांग की है। इससे पूर्व शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, मंत्री आशीष पटेल, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और मंत्री ओम प्रकाश राजभर के आवास के बाहर प्रदर्शन किया था। मंत्री श्री राजभर ने अभ्यर्थियों से मुलाकात कर अपनी समस्याओं को सुना था। साथ ही यह आश्वासन देते हुए कहा था कि सीएम योगी आदित्यनाथ की सरकार में किसी के भी साथ अन्याय नहीं होगा।

9 सितंबर को उच्चतम न्यायालय में होगी सुनवाई

वहीं उच्चतम न्यायालय में 69000 शिक्षक भर्ती में चयनित अभ्यर्थियों ने अपनी सेवा सुरक्षा को लेकर याचिका दायर की है। रवि सक्सेना व अन्य लोगों की याचिका पर नौ सितंबर को चीफ जस्टिस की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय पीठ मामले की सुनवाई करेगी। इस मामले को लेकर कोर्ट में कई याचिकाएं डाली गयी हैं। इन सभी याचिकाओं पर एक साथ नौ सितंबर को सुनवाई हो सकती है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story