×

Lucknow News: आईईटी के 71 विद्यार्थियों को मिली नौकरी, TCS में हुआ चयन

Lucknow News: कंपनी में नौकरी के लिए चुने गए सभी विद्यार्थियों को अलग-अलग भूमिकाओं के लिए चुना गया है। प्राइम, डिजिटल और निंजा जैसी विभिन्न भूमिकाओं के लिए संस्थान के 71 विद्यार्थी चुने गए हैं।

Abhishek Mishra
Published on: 23 March 2024 3:53 AM GMT
IET Lucknow
X

IET Lucknow (photo: social media )

Lucknow News: इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (IET) के 71 विद्यार्थियों की नौकरी टीसीएस (TCS) में लगी है। टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज में छात्रों को तीन अलग भूमिकाओं के लिए चुना गया है। कंपनी ने चयनितों को परीक्षा और साक्षात्कार के जरिए नौकरी प्रदान की है।

संस्थान के 71 विद्यार्थियों का चयन

आईईटी यानी इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के विद्यार्थियों को अलग-अलग भूमिकाओं के लिए टीसीएस में नौकरी के लिए चुना गया है। संस्थान के निदेशक प्रो. विनीत कंसल के मुताबिक छात्रों का चयन देश की प्रचलित कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (Tata Consultancy services) में हुआ है। कंपनी में नौकरी के लिए चुने गए सभी विद्यार्थियों को अलग-अलग भूमिकाओं के लिए चुना गया है। प्राइम, डिजिटल और निंजा जैसी विभिन्न भूमिकाओं के लिए संस्थान के 71 विद्यार्थी चुने गए हैं। प्रो. कंसल के अनुसार टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज कंपनी ने दो चरणों में लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए छात्रों को चुना है। पहले छात्रों ने नेशनल क्वालीफायर टेस्ट पास की है। इसके बाद सभी का पर्सनल इंटरव्यू भी लिया गया है।

एमसीए से चुने गए 14 छात्र

चयनित छात्रों को टीसीएस (TCS) कंपनी में अलग अलग भूमिका के लिए चुना गया है। प्रो. विनीत कंसल के मुताबिक सबसे ज्यादा 37 विद्यार्थियों का चयन डिजिटल भूमिका के लिए किया गया है। इसके अलावा 26 छात्र-छात्राएं निंजा में चुने गए हैं। जबकि आठ छात्रों को प्राइम भूमिका के लिए चुना गया है। उन्होंने बताया कि नौकरी के लिए चयनितों में आईटी से बीस, एमसीए से 14, कंप्यूटर साइंस से 13, इलेक्ट्रॉनिक्स से सात, इलेक्ट्रॉनिक्स कम्युनिकेशन से सात, मैकेनिकल से चार, इलेक्ट्रिकल से चार, सिविल से दो विद्यार्थी शामिल हैं। कंपनी की ओर से चुने गए छात्रों को नौ लाख रूपये सालाना का पैकेज दिया गया है। संस्थान के ट्रेंनिंग एंड प्लेसमेंट अधिकारी प्रो. अरुण कुमार तिवारी ने बताया कि सत्र 2023-24 में विभिन्न कंपनियों में तीन सौ से भी अधिक छात्रों का चयन हुआ है। इस सत्र में 45 कंपनियों ने कुल तीन सौ चालीस विद्यार्थियों को रोजगार के अवसर दिए हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story