Lucknow News: 90 वर्षीय महिला की गला रेतकर हत्या, पोते पर वारदात को अंजाम देने का शक, पुलिस कर रही पूछताछ

Lucknow Crime News: महिला की उम्र 90 साल बताई जा रही है। बड़ी बेरहमी से उनका गला रेत कर मौत के घाट उतारा गया। घटना त्रिवेणीनगर के योगीनगर इलाके की है।

Krishna Chaudhary
Published on: 16 Oct 2023 3:01 AM GMT
Lucknow Murder
X

Lucknow Murder (photo: social media )

Lucknow News: राजधानी लखनऊ से एक बुजुर्ग महिला जो कि अपने घर में अकेले रहती थी, उसकी हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। महिला की उम्र 90 साल बताई जा रही है। बड़ी बेरहमी से उनका गला रेत कर मौत के घाट उतारा गया। घटना त्रिवेणीनगर के योगीनगर इलाके की है। वारदात सामने आने के बाद से आसपास हड़कंप मचा हुआ है। बुजुर्ग महिला के घर से लूटपाट का कोई सबूत नहीं मिला है। इससे साफ है कि वारदात को हत्या के इरादे से ही अंजाम दिया गया।

मृत महिला की पहचान स्नेहलता के रूप में हुई है। उनके पति कैलाश का काफी पहले देहांत हो चुका था। दोनों के चार बेटे हैं। सभी अलग-अलग रहते हैं। सबसे बड़ा बेटे रमेश चंद्र लंदन में परिवार के साथ रहते हैं। दूसरे नंबर के बेटे आलोक और सबसे छोटे बेटे महेश चंद्र सिधौली में परिवार के साथ रहते हैं। वही, तीसरे नंबर का बेटा मुकेश चंद लखनऊ के जानकीपुरम में ही रहता है। मुकेशचंद फोरेंसिक लैब के रिटायर्ड डिप्टी डायरेक्टर हैं। वे अक्सर अपनी मां के घर आया-जाया करते थे।

फोन नहीं उठाने पर पोती को हुआ शक

बुजुर्ग महिला की एक पोती लुधियाना में रहती है। रविवार को उसने दादी को कई बार फोन किया लेकिन उन्होंने रिसीव किया। इसके बाद पोती पूजा ने उनके पड़ोसी देवेंद्र को फोन किया और बताया कि काफी समय से दादी फोन नहीं उठा रही है। इस पर देवेंद्र अपनी छत से कूदकर स्नेहलता के मकान की छत पर गए। जाल से झांक कर जब नीचे देखा तो स्नेहलता खून से लथपथ आंगन में पड़ी मिलीं। उन्होंने फौरन इसकी सूचना बुजुर्ग महिला के परिजनों और अन्य पड़ोसियों को दी।

पुलिस को पोते पर शक

वारदात वाले दिन जानकीपुरम में रह रहे स्नेहलता के तीसरे बेटे मुकेश चंद सुबह करीब 11 बजे फल देने मां के पास आए थे। करीब एक घंटे तक वहां रूकने के बाद वह वापस चले गए थे। मौके पर पहुंची पुलिस ने पाया की घर का सारा सामान व्यवस्थित पड़ा है। बुजुर्ग महिला के पास उसका पोता मानस दो दिनों से रह रहा था। वारदात के बाद से उसका मोबाइल बंद आ रहा था। इसके बाद पुलिस ने उसे नाका इलाके से नशे की हालत में पकड़ा। पुलिस को शक है कि घटना को उसी ने अंजाम दिया है। उससे पूछताछ का सिलसिला जारी है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story