×

Lucknow News: आशियाना क्षेत्र में विदेशी महिला फंदे से झूली, 3 महीने पहले यूक्रेन से आई थी ससुराल...पुलिस जांच में जुटी

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के आशियाना इलाके में रहने वाली एक यूक्रेनी महिला ने शनिवार को आत्महत्या कर ली। वो यहां अपने परिवार के साथ रहती थी। मामले की जांच जारी है।

Aman Kumar Singh
Published on: 17 Jun 2023 10:32 AM GMT (Updated on: 17 Jun 2023 10:52 AM GMT)
Lucknow News: आशियाना क्षेत्र में विदेशी महिला फंदे से झूली, 3 महीने पहले यूक्रेन से आई थी ससुराल...पुलिस जांच में जुटी
X
यूक्रेनी महिला ओक्साना ममचर  (Social Media)

Lucknow News: राजधानी लखनऊ में एक विदेशी महिला ने घर में आत्महत्या कर ली। ये घटना आशियाना के सेक्टर- आई (Ashiana Sector- I) की है। यूक्रेन की रहने वाली 27 वर्षीय ओक्साना ममचर ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वह तीन महीने पहले ससुराल आई थी। वो यहां पति और बच्चे के साथ रहती थी।

जानकारी के अनुसार, यूक्रेन की रहने वाली महिला ओक्साना ममचर (27 वर्ष) ने शनिवार (17 जून) को लखनऊ के आशियाना सेक्टर- आई स्थित घर में आत्महत्या कर ली। तीन महीने पहले वो अपने ससुराल आई थी। ओक्साना यहां पति और बच्चे के साथ रहती थी। विदेशी महिला के शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया

चूंकि, ये मामला एक विदेशी महिला की आत्महत्या से जुड़ा था इसलिए लखनऊ पुलिस इसकी गंभीरता को समझते हुए तुरंत कार्रवाई शुरू की। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। फिलहाल मौत के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

वाराणसी में भी हुई थी ऐसी ही घटना

पिछले साल दिसंबर महीने में एक यूक्रेनी महिला ने वाराणसी में इसी तरह आत्महत्या कर ली थी। वाराणसी के भेलूपुर थाना क्षेत्र के नारद घाट मोहल्ले में एक यूक्रेनी नागरिक ने गेस्ट हाउस में अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। उसके कमरे से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ था। तब जिला प्रशासन के अधिकारी ने घटना की जानकारी यूक्रेन दूतावास को दी थी।

छत से लटकी मिली थी लाश

पिछली घटना में, यूक्रेन के रहने वाले कॉस्टियाटीन बेलियाएव (50 वर्ष) नारद घाट स्थित मुन्ना गेस्ट हाउस के कमरा नंबर- 15 में 29 नवंबर, 2022 से ठहरे थे। गेस्ट हाउस संचालक के अनुसार, घटना वाले दिन उन्हें सासाराम (बिहार) जाने की योजना थी। लेकिन, उन्होंने अपना कमरा नहीं खोला। गेस्ट हाउस के कर्मचारियों की कोशिशों के बावजूद देर तक जब दरवाजा नहीं खुला, तो जबरन खोला गया। बेलियाएव की लाश छत की छड़ से लटकी मिली।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story