×

Lucknow News: एबीवीपी ने एसएफआई के खिलाफ किया प्रदर्शन, विरोध कर फूंका पुतला

Lucknow News: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने एलयू में एसएफआई के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने विरोध करते हुए एसएफआई का पुतला फूंका।

Abhishek Mishra
Published on: 12 March 2024 2:13 PM GMT
ABVP demonstrated against SFI, burnt effigy in protest
X

एबीवीपी ने एसएफआई के खिलाफ किया प्रदर्शन, विरोध कर फूंका पुतला: Photo - Newstrack

Lucknow News: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने एलयू में एसएफआई के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने विरोध करते हुए एसएफआई का पुतला फूंका। एबीवीपी का आरोप है कि केरल में एसएफआई ने जेएस सिद्धार्थन नामक छात्र को बुरी तरह प्रताड़ित किया। उसे आत्महत्या करने पर मजबूर भी किया।

एबीवीपी ने फूंका एसएफआई का पुतला

लखनऊ विश्वविद्यालय के गेट नंबर एक यानी भाऊराव देवरस द्वार पर मंगलवार को विद्यार्थी परिषद ने एसएफआई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान विरोध कर रहे छात्रों ने एसएफआई का पुतला भी फूंका। इसके साथ विरोध कर रहे छात्रों ने जमकर नारेबाजी की। एबीवीपी ने आरोप लगाया कि वायनाड के वेटनरी एंड एनिमल साइंस यूनिवर्सिटी के छात्र जेएस सिद्धार्थन को सीपीएम द्वारा संरक्षित स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया ने बुरी तरह प्रताड़ित किया। इसके साथ छात्र के साथ मारपीट कर आत्महत्या करने के लिए मजबूर किया। प्रदर्शनकारियों की मांग है कि इस मामले की तुरंत जांच की जाए। आरोपियों को पकड़कर उनपर शीघ्र कार्यवाही हो।

Photo - Newstrack

एसएफआई का रहा है हिंसक इतिहास

एबीवीपी अवध प्रान्त मंत्री पुष्पेन्द्र वाजपेई ने कहा कि वामपंथी छात्र संगठन एसएफआई का लंबा आपराधिक इतिहास रहा है। केरल के शैक्षणिक परिसर सीपीएम संरक्षित अपराधियों की हिंसक गतिविधियों का अड्डा बन गए हैं। उन्होंने कहा कि केरल के शैक्षणिक परिसरों में हो रहे आपराधिक कृत्यों में संलिप्तता से एसएफआई का हिंसक इतिहास सबके सामने आया है। एबीवीपी के जिला संयोजक विक्रांत प्रताप सिंह ने कहा कि एबीवीपी देश भर के शैक्षणिक परिसरों में केरल के छात्र जेएस सिद्धार्थन की आत्महत्या के विरोध में आवाज उठा रही है। उन्होंने कहा कि यह घटना अत्यंत शर्मनाक तथा दुर्भाग्यपूर्ण है। स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के गुंडे लगातार अपनी हिंसात्मक गतिविधियों से शैक्षणिक परिसरों के स्वच्छ और स्वस्थ माहौल को दूषित करने का काम कर रहे हैं।

एसएफआई ने छात्र से की थी मारपीट

एबीवीपी के प्रदर्शकारियों के मुताबिक केरल वेटनरी एंड एनिमल साइंस यूनिवर्सिटी के द्वितीय वर्ष के छात्र जेएस सिद्धार्थन का 18 फरवरी को वायनाड कैंपस हॉस्टल के बाथरूम में शव मिला था। उन्होंने कहा कि मामले की जांच में पता चला कि एसएफआई से जुड़े दो दर्जन से ज्यादा छात्रों ने छात्र के साथ मारपीट की है। जिससे वह आत्महत्या करने पर मजबूर हुआ। विरोध प्रदर्शन में मुख्य रूप से प्रान्त सह मंत्री रोहित सिंह,नलिन प्रताप सिंह, भूपेंद्र सिंह, अनुराग मिश्र ,आकाश सिंह , अनुराग भट्ट, अमन सिंह अभिषेक सिंह,विकास मिश्रा, अनुराग काकरान, देवेन्द्र सिंह, विवेक सिंह, अश्मित गुप्ता समेत कई अन्य उपस्थित रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story