×

Lucknow University: छात्रवृत्ति समस्या को लेकर एबीवीपी ने सौंपा ज्ञापन, एनएसयूआई ने किया प्रशासनिक भवन का घेराव

विश्वविद्यालय की एबीवीपी इकाई ने एलयू के कुलसचिव डॉ. विनोद कुमार सिंह को ज्ञापन सौंपा। वहीं एनएसयूआई ने भी प्रशासनिक भवन का घेराव किया। दोनो संगठनों का आरोप है कि एलयू के तीन हजार से भी अधिक विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति नहीं मिली है।

Abhishek Mishra
Published on: 19 Feb 2024 1:45 PM GMT
Lucknow University: छात्रवृत्ति समस्या को लेकर एबीवीपी ने सौंपा ज्ञापन, एनएसयूआई ने किया प्रशासनिक भवन का घेराव
X

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय में छात्रवृत्ति की समस्या को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने जमकर प्रदर्शन किया। विश्वविद्यालय की एबीवीपी इकाई ने एलयू के कुलसचिव डॉ. विनोद कुमार सिंह को ज्ञापन सौंपा। वहीं एनएसयूआई ने भी प्रशासनिक भवन का घेराव किया। दोनो संगठनों का आरोप है कि एलयू के तीन हजार से भी अधिक विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति नहीं मिली है।


एबीवीपी ने कुलसचिव को सौंपा ज्ञापन

लखनऊ विश्वविद्यालय में सोमवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने गेट नंबर के निकट स्थित मैत्री भवन के बाहर बैठकर प्रदर्शन किया। यहां छात्रों ने कुलसचिव को विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति की समस्या को लेकर एक ज्ञापन सौंपा। यहां लखनऊ विश्वविद्यालय की एबीवीपी इकाई मंत्री जतिन शुक्ला ने कहा कि लखनऊ विश्वविद्यालय में 3000 से अधिक छात्रों की छात्रवृत्ति पंजीकरण पत्रांक इस्टीट्यूट स्तर पर पेंडिंग है। जिसमें छात्रों की ओर से की जाने वाली प्रक्रिया तय समय में पूर्ण कर ली गई थी। इकाई मंत्री ने आरोप लगाया कि प्रशासन की लापरवाही के चलते छात्रों के फार्म समय से आगे नहीं फॉरवर्ड किए गए। जिसके चलते अब एलयू के हजारों छात्रों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यहां एबीवीपी के इकाई अध्यक्ष जयव्रत राय, नवीन परिसर अध्यक्ष अनुराग भट्ट, जिला संयोजक विक्रांत सिंह, अभिषेक सिंह, विवेक सिंह, शाश्वत संकृत, शाश्वत अवस्थी, यश शुक्ला, राहुल यादव, वैभव पांडे, लक्ष्य, अमन सिंह, विकास मिश्रा, हिमांशु सिंह मौजूद रहे।


प्रशासनिक भवन का किया घेराव

लखनऊ विश्वविद्यालय में सोमवार को एनएसयूआई ने भी छात्रवृत्ति की समस्याओं को लेकर प्रशासनिक भवन का घेराव किया। एनएसयूआई ने आरोप लगाया है कि छात्रों ने स्कॉलरशिप फॉर्म कि हार्ड कॉपी विश्वविद्यालय में जमा कर दी थी। लेकिन इसके बावजूद छात्रों के फॉर्म समाज कल्याण विभाग को फॉरवर्ड नहीं किए गए। उन्होंने कहा कि एनएसयूआई का प्रतिनिधि मंडल 6 फरवरी को समाज कल्याण विभाग के निदेशक कुमार प्रशांत से मिला था। जिसमें उन्होंने प्रतिनिधि मंडल से कहा कि एलयू ने छात्रों के फॉर्म नहीं फॉरवर्ड किए। एनएसयूआई के प्रिंस प्रकाश ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन और समाज कल्याण विभाग ने इस समस्या का समाधान नहीं किया। तो एनएसयूआई लखनऊ विश्वविद्यालय और निदेशालय समाज कल्याण का घेराव करेगी। इस मौके पर इकाई अध्यक्ष शुभम खरवार, प्रभारी अहमद राजा खान, शहर अध्यक्ष प्रिंस प्रकाश, राणा सुधांशु, अंकुश चौहान, शशांक पांडेय, सोहिब अली, कार्तिकेय मिश्रा, सुधीर कुमार शामिल रहे।



Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story