Lucknow University: ABVP ने कुलसचिव को सौंपा ज्ञापन, LURN पोर्टल खुलवाने की मांग

Lucknow University: एबीवीपी एलयू इकाई के मंत्री जतिन शुक्ला ने बताया कि हम अपने प्रत्येक आंदोलन अथवा ज्ञापन के दौरान नारा लगाते, ठीक करेंगे चार काम प्रवेश, परीक्षा ,शुल्क, परिणाम इसी को चरितार्थ करते हुए आज का प्रवेश संबंधी ज्ञापन हमने प्रशासन को सौंपा है।

Abhishek Mishra
Published on: 5 Oct 2024 12:00 PM GMT
Lucknow University: ABVP ने कुलसचिव को सौंपा ज्ञापन, LURN पोर्टल खुलवाने की मांग
X

Lucknow News: लखनऊ विश्वविद्यालय में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इकाई ने एलयूआरएन पोर्टल खुलवाने की मांग को लेकर कुलसचिव को ज्ञापन सौंपा। छात्रों का कहना है कि इच्छुक अभ्यर्थी एलयूआरएन पोर्टल बंद होने के कारण संबद्ध कॉलेजों में दाखिला नहीं ले पा रहे हैं। इसलिए पोर्टल को दोबारा खोला जाए जिससे संबद्ध महाविद्यालय रिक्त सीटों पर प्रवेश ले सकें।

एबीवीपी ने सौंपा ज्ञापन

एलयू के प्रशासनिक भवन पर शनिवार को एबीवीपी लखनऊ विश्वविद्यालय इकाई के छात्र एकत्रित हुए। यहां उन्होंने कुलसचिव विद्यानंद त्रिपाठी से मुलाकात की। इसके बाद अपनी मांग को लेकर उन्हें ज्ञापन सौंपा। विद्यार्थियों की मुख्य मांग लखनऊ यूनिवर्सिटी रजिस्ट्रेशन नंबर पोर्टल खुलवाना है। जिससे एलयू में एडमिशन लेने के इच्छुक अभ्यर्थी प्रवेश ले सके। बता दें कि अभ्यर्थी लखनऊ विश्वविद्यालय से संबद्ध किसी भी कॉलेज में बिना एलयूआरएन पंजीकरण के प्रवेश नहीं ले सकते हैं।

विद्यार्थी का शैक्षिक सत्र खराब होना निंदनीय

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद लखनऊ विश्वविद्यालय के इकाई अध्यक्ष जयव्रत राय का कहना है कि विद्यार्थी परिषद अपने स्थापना काल से ही छात्र हितों के लिए प्रतिबद्ध रहा है। इसी क्रम में अगर एक भी विद्यार्थी का शैक्षिक वर्ष खराब हुआ तो निंदनीय होगा। अतः विश्वविद्याल प्रशासन को यथा शीघ्र LURN पोर्टल को खोलकर एक बार पुनः इच्छुक छात्रों को प्रवेश लेने का मौका देना चाहिए।

सकारात्मक निर्णय का मिला आश्वासन

एबीवीपी एलयू इकाई के मंत्री जतिन शुक्ला ने बताया कि हम अपने प्रत्येक आंदोलन अथवा ज्ञापन के दौरान नारा लगाते, ठीक करेंगे चार काम प्रवेश, परीक्षा ,शुल्क, परिणाम इसी को चरितार्थ करते हुए आज का प्रवेश संबंधी ज्ञापन हमने प्रशासन को सौंपा है। विश्वविद्यालय से सकारात्मक निर्णय मिलने का आश्वासन मिला है।

इस मौके पर मुख्य रूप से इकाई उपाध्यक्ष अनुराग काकरान, सहमंत्री लक्ष्य दुबे, शिवम सिंह सम्राट, हिमांशु बघेल, यश शुक्ला, वैभव पांडे, अर्पिता तिवारी, विकास मिश्रा, शिवम सिंह, नीतीश सिंह, प्रत्युष पांडे, यशराज शुक्ला, अनुराह तोमर, शुभम कुमार वर्मा, गगनदीप सिंह व अन्य मौजूद रहे।


Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story