×

Lucknow University: एबीवीपी ने कुलपति को सौंपा ज्ञापन, LUAA अध्यक्ष के खिलाफ जांच की मांग

Lucknow University: एलयू की अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इकाई ने एथेलेटिक्स एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रो. रूपेश कुमार पर खिलाड़ियों के साथ दोहरा मापदंड एवं सहायता राशि न देने का आरोप लगाया है। इस मामले को लेकर एबीवीपी लखनऊ विश्वविद्यालय की इकाई ने कुलपति को ज्ञापन सौंपा है।

Abhishek Mishra
Published on: 16 March 2024 3:50 PM GMT
ABVP submits memorandum to Vice Chancellor for investigation against LUAA President
X

एबीवीपी ने कुलपति को सौंपा ज्ञापन, LUAA अध्यक्ष के खिलाफ जांच की मांग: Photo- Newstrack

Lucknow University: एलयू की अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इकाई ने एथेलेटिक्स एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रो. रूपेश कुमार पर खिलाड़ियों के साथ दोहरा मापदंड एवं सहायता राशि न देने का आरोप लगाया है। इस मामले को लेकर एबीवीपी लखनऊ विश्वविद्यालय की इकाई ने कुलपति को ज्ञापन सौंपा है। छात्रों द्वारा प्रो. रूपेश पर कार्यवाही की मांग की गई है।

कुलपति को सौंपा ज्ञापन

लखनऊ विश्वविद्यालय में शनिवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने कुलपति को ज्ञापन सौंपा है। संगठन के पदाधिकारियों ने कुलपति से मुलाकात की। एथेलेटिक्स एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रो. रूपेश कुमार पर गंभीर आरोप लगाते हुए एबीवीपी ने यह ज्ञापन सौंपा है। छात्रों का आरोप है कि बाहर खेलने जाने वाले खिलाड़ियों को सहायता राशि नहीं दी जाती है। खिलाड़ियों के साथ दोहरा मापदंड करते हैं। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के इकाई अध्यक्ष जयव्रत राय ने कहा कि बेंगलुरु में आयोजित हुई आल इंडिया यूनिवर्सिटी नेटबाल प्रतियोगिता में हिस्सा लेने गए छात्रों ने प्रो. रूपेश कुमार पर वीडियो बनाकर आरोप लगाए थे। वीडियो में नेटबाल टीम के खिलाड़ी ने कहा कि खाने और रहने का उचित प्रबंध नहीं किया गया।

खिलाड़ियों के प्रति किया गैर जिम्मेदाराना व्यवहार

इकाई अध्यक्ष ने कहा कि खिलाड़ियों को मिलने वाली सुविधाएं और पैसे नहीं मुहैया कराए गए। खेल समन्वयक की ओर से घोषित किए गए टीम प्रबंधक भी टीम के साथ नही मौजूद रहे। वीडियो में खिलाड़ी ने कहा कि टीम के मैनेजर बेंगलुरु से वापस लौट आए। कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो से यह साफ है कि लखनऊ विश्वविद्यालय के खेल समन्वयक ने मामले में लापरवाही की है।

बाहर खेलने के लिए जा रहे खिलाडियों के प्रति लखनऊ यूनिवर्सिटी एथलेटिक्स एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रो. रूपेश का व्यवहार बिल्कुल गैर जिम्मेदाराना रहा है। ज्ञापन देने के दौरान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के इकाई उपाध्यक्ष शक्ति दुबे, इकाई मंत्री जतिन शुक्ला, क्षमा श्रीवास्तव, हिमांशु सिंह बघेल, अभिषेक सिंह, शुभम कुमार वर्मा, लक्ष्य दुबे, आशुतोष मिश्रा, विकास मिश्रा, अर्पित सिंह सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story