×

Lucknow Murder Case: युवक ने पैसों के खातिर ले ली दोस्त की जान, साथ शराब पी और फिर हत्या कर जला डाला

Lucknow Murder Case: आरोपी ने पहले अपने दोस्त के शराब पी और फिर ईंट से मारकर उसकी हत्या कर दी। हत्यारा दोस्त यहीं नहीं रूका उसने लाश पर पेट्रोल छिड़कर उसे आग के हवाले कर दिया।

Krishna Chaudhary
Published on: 15 Aug 2023 7:17 AM GMT
Lucknow Murder Case: युवक ने पैसों के खातिर ले ली दोस्त की जान, साथ शराब पी और फिर हत्या कर जला डाला
X
Lucknow Murder Case (photo: social media )

Lucknow Murder Case: राजधानी लखनऊ में एक हत्याकांड को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। पिछले दिनों एक युवक की अधजली लाश पड़ी मिली थी, जिसके बाद हड़कंप मच गया था। पुलिस ने अब हत्यारे को दबोच लिया है और उसने अपने गुनाह को भी कबूल कर लिया है। सबसे परेशान कर देने वाली बात ये है कि मृतक की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उसी के एक दोस्त ने कर दी।

आरोपी ने पहले अपने दोस्त के शराब पी और फिर ईंट से मारकर उसकी हत्या कर दी। हत्यारा दोस्त यहीं नहीं रूका उसने लाश पर पेट्रोल छिड़कर उसे आग के हवाले कर दिया। इसके बाद दोस्त के पास पड़ा पैसा लेकर वहां से फरार हो गया। आरोपी पुलिस के समक्ष पूछताछ में लूट के इरादे से हत्या की बात कबूल कर ली है।

महज एक लाख के लिए ले ली दोस्त की जान

पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि लखनऊ के बंथरा थाना क्षेत्र का रहने वाला सनी 9 अगस्त को घर से एक लाख रूपये लेकर उसे बैंक में जमा करने के लिए निकला था। इस दौरान उसका दोस्त दुर्गेश भी उसके साथ हो लिया। पूरे दिन दोनों साथ रहे। सनी ने इस दौरान मोबाइल खरीदा और फिर ढाबे पर खाना खाया। इसके बाद दोनों ने नशा करने के लिए स्मैक और शराब खरीदी। इस बीच आरोपी दुर्गेश की नजर सनी के पैसों पर पड़ी और जिसके बाद उसकी नियत बदल गई।

आरोपी ने पहले अपने दोस्त के साथ शराब पी। इसके बाद जब नशे में धुत अपने दोस्त की उसने ईंट से मारकर हत्या कर दी। इसके बाद उसने बाइक से पेट्रोल निकाला और अपने दोस्त के शव पर छिड़क कर आग लगा दी। फिर पैसे लूटकर भाग निकला। इस तरह उसने महज 1 लाख रूपये के दोस्ती जैसे खूबसूरत रिश्ते को शर्मसार कर दिया।

उधर, जब देर शाम तक सनी घर नहीं पहुंचा तो परिवार उसकी तलाश करने लगे। शाम को ही परिवारवालों को उसकी बाइक गांव के पास लावारिस हालत मिली, जिससे उनकी चिंता और बढ़ गई। इसके बाद उन्होंने फौरन इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने उसी रात मृतक की तलाश शुरू कर दी और देर रात बिजनौर रोड पर जंगल में एक अधजली लाश उन्हें मिली। पुलिस ने परिजनों को सूचित किया, फिर उन्होंने वहां पड़ी चप्पल से सनी की पहचान की।

इसके बाद छानबीन में सामने आया कि दुर्गेश नामक शख्स उस दिन मृतक के साथ था। पुलिस आखिरकार दुर्गेश तक पहुंचने में सफल रही। आरोपी ने ज्यादा देर न लगाते हुए सारी बातें पुलिस के सामने उगल दीं, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story