Lucknow Acid Attack: बड़ा खुलासा लखनऊ तेजाब कांड में, बहन की नजरों में हीरो बनने के लिए करवाया एसिड अटैक

Lucknow Acid Attack Update: एसिड पीड़िता को जब यह बात पता चली कि उसके मौसेरे भाई हर्ष ने ही उस पर तेजाब अटैक करवाने की प्लानिंग की थी।

Network
Newstrack Network
Published on: 9 July 2024 10:13 AM GMT (Updated on: 10 July 2024 7:12 AM GMT)
Lucknow Acid Attack
X

एसिड पीड़िता ने भाई को कमरे से भगाया (Pic: Social Media)

Lucknow Acid Attack Update: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में छात्रा पर हुए एसिड अटैक मामले में आज यानि मंगलवार को पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस पूछताछ में पता चला है कि मौसेरे भाई को पीड़िता के परिवार ने 20 साल पहले गोद लिया था। पीड़िता के भाई हर्ष ने अपनी बहन की नजरों में हीरो बनने के लिए तेजाब कांड करवाने का प्लान बनाया था।

पीड़िता ने भाई को कमरे से भगाया

वहीं, एसिड पीड़िता को जब यह बात पता चली कि उसके मौसेरे भाई हर्ष ने ही उस पर तेजाब अटैक करवाने की प्लानिंग की थी। इस पर पीड़िता ने कहा कि अब उसे समझ में आ गया है कि एसिड अटैक पीड़िताएं आत्महत्या क्यों कर लेती हैं। वहीं, यह भी पता चला है कि सोमवार को हर्ष केजीएमयू में भर्ती बहन के वार्ड में गया तो उसने उसे वहां से भगा दिया। पीड़िता ने कहा कि अब यहां क्या करने आए हो, अब क्या मतलब है यहां आने का। पीड़िता ने कहा कि तुम्हारे लिए यही अच्छा होगा कि तुम मेरे कमरे से तुरंत बाहर चले जाओ।

तीन जुलाई को हुआ था एसिड कांड

बता दें कि लखनऊ के चौक इलाके की निवासी 20 वर्षीय छात्रा बुधवार (3 जुलाई) को सुबह करीब साढ़े छह बजे लोहिया पार्क के पास अपने मौसेरे भाई से मिलने गई थी। इसी दौरान एक शोहदे अभिषेक ने छात्रा से बातचीत करने की कोशिश की। विरोध करने पर शोहदे ने छात्रा और उसके मौसेरे भाई पर एसिड अटैक कर दिया। इससे छात्रा और उसका भाई झुलस गया था। पुलिस की सर्विलांस टीम ने आरोपी अभिषेक को गिरफ्तार कर लिया था।

मौसेरे भाई ने बहन की भेजी थी लोकेशन

जब पुलिस ने आरोपी अभिषेक को दबोचा तो उसके पास से जो बाइक बरामद हुई वह छात्रा के मौसेरे भाई के पिता की निकली। इससे पुलिस का शक गहराया। जब पुलिस ने कॉल डिटेल देखी तो आरोपी और छात्रा के मौसेरे भाई से लगातार बातचीत होने की पुष्टि हुई। मौसेरा भाई घटनास्थल पर पहले पहुंचा था, इसके बाद उसने अभिषेक को वहां आने के लिए लोकेशन भेजी थी। इसके अलावा कई तथ्य सामने आए हैं जिससे छात्रा के मौसेरे भाई की भूमिका उजागर हुई है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story