Lucknow University: बीफार्मा पाठ्यक्रम में CUET मेरिट के आधार पर दाखिले, बैठक में लिया गया फैसला

Lucknow University: बैठक में सर्वसम्मति से यह फैसला लिया कि सत्र में देरी न हो इसके लिए एलयू प्रवेश विभाग ही बीफार्मा पाठ्यक्रम की प्रवेश प्रक्रिया को अंजाम दे। इस संबंध में जरूरी निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

Abhishek Mishra
Published on: 6 Sep 2024 5:00 AM GMT
Lucknow University: बीफार्मा पाठ्यक्रम में CUET मेरिट के आधार पर दाखिले, बैठक में लिया गया फैसला
X

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय में शैक्षिक सत्र 2024-25 प्रवेश प्रक्रिया के तहत बीफार्मा पाठ्यक्रम की सभी सीटों पर खुद से प्रवेश लेगा। जल्द ही ऑनलाइन पंजीकरण फॉर्म जारी किए जाएंगे। प्रवेश समिति की आकस्मिक बैठक में यह निर्णय लिया गया।

सीयूईटी 2024 की मेरिट के आधार पर प्रवेश

एलयू के इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मास्यूटिकल साइंसेज में बीफार्मा पाठ्यक्रम संचालित है। कुल 100 सीटें हैं। इसमें अभी तक एकेटीयू की काउंसलिंग के जरिए प्रवेश लिए जाते थे। लेकिन अभी तक फॉर्मेसी काउंसिल ऑफ इंडिया (पीसीआई) की ओर से फार्मेसी कॉलेजों को अप्रवूल दिए जाने की ही प्रक्रिया पूरी नहीं हुई है। साथ ही एकेटीयू ने भी अभी तक बीफार्मा के लिए पंजीकरण प्रक्रिया ही नहीं शुरू की है। जिससे एलयू प्रशासन को सत्र में देरी का डर सता रहा था। इन्हीं बातों को ध्यान में रखकर प्रवेश समिति की आकस्मिक बैठक बुलाई गई। जिसमें कुलसचिव विद्यानंद त्रिपाठी, अधिष्ठाता प्रवेश प्रो. पंकज माथुर, प्रवेश समन्वयक डॉ. अनित्य गौरव समेत अन्य सदस्य उपस्थित हुए। सभी ने सर्वसम्मति से यह फैसला लिया कि सत्र में देरी न हो इसके लिए एलयू प्रवेश विभाग ही बीफार्मा पाठ्यक्रम की प्रवेश प्रक्रिया को अंजाम दे। इस संबंध में जरूरी निर्देश जारी कर दिए गए हैं। प्रवक्ता प्रो. दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि जल्द ही आवेदन शुरू हो जाएंगे।

बीटेक और एमसीए की मेरिट सूची जारी

एलयू में बीटेक और एमसीए पाठ्यक्रम की रिक्त सीटों के सापेक्ष सीधे प्रवेश के लिए मेरिट सूची जारी कर दी गई है। इसके लिए सात सितंबर को काउंसलिंग का आयोजन किया जाएगा। इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए गए हैं। अभ्यर्थी विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट के एडमिशन पेज पर जाकर मेरिट सूची देख सकेंगे।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story