Lucknow News: पुनर्वास विवि में 29 से शुरु होगा प्रवेश, बीटेक की प्रोविजनल मेरिट सूची जारी

Rehabilitation University: प्रवेश के लिए 29 जुलाई से एक अगस्त और द्वितीय सूची के लिए पांच से सात अगस्त तक काउंसलिंग कराई जाएगी।

Abhishek Mishra
Published on: 27 July 2024 10:50 AM GMT
Lucknow News: पुनर्वास विवि में 29 से शुरु होगा प्रवेश, बीटेक की प्रोविजनल मेरिट सूची जारी
X

Lucknow News: डॉ. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय में आगामी शैक्षिक सत्र 2024-25 की प्रवेश प्रक्रिया के मद्देनजर बीटेक और बीटेक ऑनर्स कार्यक्रम की प्रोविजनल मेरिट सूची जारी कर दी गई है। अभियांत्रकीय एवं प्रौद्योगिकी संस्थान के बीटेक सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन और कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग पाठ्यक्रम में प्रथम व द्वितीय वरीयता सूची जारी की गई है। इसके अलावा बीटेक ऑनर्स एआईडीएस व एआईएफएम कार्यक्रम के प्रथम वर्ष में दाखिले के लिए भी वरीयता सूची घोषित की गई है। अभ्यर्थी विवि की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।

29 से शुरु होगी प्रवेश प्रक्रिया

निदेशक प्रो. सीके दीक्षित की ओर से जारी निर्देश के मुताबिक चयनित छात्रों की प्रथम सूची के तहत प्रवेश के लिए 29 जुलाई से एक अगस्त और द्वितीय सूची के लिए पांच से सात अगस्त तक काउंसलिंग कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि सीयूईटी प्रवेश परीक्षा में शामिल छात्रों के लिए वरीयता सूची सीयूईटी यूजी का परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद अलग से जारी की जाएगी।

बीबीए की मेरिट सूची 30 जुलाई को

पुनर्वास विवि में बीबीए प्रथम वर्ष में दाखिले के लिए पहली मेरिट सूची 30 जुलाई को जारी की जाएगी। इसके मुताबिक एक अगस्त को काउंसलिंग होगी। द्वितीय मेरिट सूची दो अगस्त और काउंसलिंग पांच अगस्त को होगी। इसी तरह तृतीय मेरिट सूची छह अगस्त और काउंसलिंग आठ अगस्त को कराई जाएगी। इस संबंध में विभागाध्यक्ष डॉ. पांचाली सिंह ने निर्देश जारी कर दिए हैं।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story