×

LU News: संबद्ध कॉलेजों में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, खुन खुन जी और एपी सेन में जल्द शुरु होंगे आवेदन

Lucknow University: करामत हुसैन मुस्लिम गर्ल्स पीजी कॉलेज में स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरु कर दिए गए हैं। खुन खुन जी गर्ल्स में एक और एपी सेन कॉलेज में तीन अप्रैल से आवेदन की प्रक्रिया शुरु होगी। आवेदन करने से पहले एलयूआरएन रजिस्ट्रेशन कराना जरुरी है।

Abhishek Mishra
Published on: 30 March 2024 1:45 PM GMT
LU News: संबद्ध कॉलेजों में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, खुन खुन जी और एपी सेन में जल्द शुरु होंगे आवेदन
X

LU News: लखनऊ विश्वविद्यालय में नए सत्र के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरु हो गई है। एलयू से जुड़े कॉलेजों में भी शैक्षिक सत्र 2024-25 के लिए प्रवेश शुरु हो गए हैं। कुछ कॉलेज प्रवेश प्रक्रिया के तहत जल्द आवेदन की तारीख जारी करेंगे। करामत हुसैन मुस्लिम गर्ल्स पीजी कॉलेज में स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरु कर दिए गए हैं। खुन खुन जी गर्ल्स में एक और एपी सेन कॉलेज में तीन अप्रैल से आवेदन की प्रक्रिया शुरु होगी। आवेदन करने से पहले एलयूआरएन रजिस्ट्रेशन कराना जरुरी है।

एलयूआरएन रजिस्ट्रेशन के बाद कर सकेंगे आवेदन

एलयू से संबद्ध कॉलेजों में प्रवेश प्रक्रिया शुरु कर दी गई है। कुछ कॉलेजों में अप्रैल के पहले सप्ताह से आवेदन शुरु होंगे। नवयुग कन्या महाविद्यालय और शिया पीजी कॉलेज में अप्रैल माह के पहले सप्ताह में प्रवेश समिति की बैठक होगी। इस बैठक में प्रवेश प्रक्रिया शुरू करने के संबंध में फैसला लिया जाएगा। लखनऊ विश्वविद्यालय या संबद्ध कॉलेजों में प्रवेश के लिए आवेदन करने से पहले अभ्यर्थियों को एलयूआरएन रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य है।

करामत कॉलेज में प्रवेश प्रक्रिया शुरु

करामत हुसैन मुस्लिम गर्ल्स पीजी कॉलेज में स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश शुरु कर दिए गए हैं। कॉलेज की प्राचार्या प्रोफेसर हुमा ख्वाजा के मुताबिक बीए में 1075, बीएससी में 120, बीएससी में 60, डीफार्मा में 60, बीकॉम में 60 और बीएड में 50 सीटों के लिए अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। बीए में आवेदन करने के लिए 500 रुपए और दूसरे पाठ्यक्रमों के लिए 1000 रुपए का शुल्क निर्धारित किया गया है। ऑनलाइन और ऑफलाइन माध्यम से अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।

खुन खुन जी में एक और एपी सेन में तीन से प्रवेश शुरु

खुन खुन जी गर्ल्स कॉलेज की प्राचार्या प्रोफेसर अंशु केडिया के अनुसार अभ्यर्थी बीए की 385, बीकॉम की 60 और एमए एजुकेशन की 60 सीटें के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन शुल्क 500 रुपये तय किया गया है। एपी सेन मेमोरियर गर्ल्स पीजी कॉलेज में तीन अप्रैल से प्रवेश शुरु होंगे। प्राचार्या प्रो. रचना श्रीवास्तव ने बताया कि कॉलेज में बीए की 475, बीकॉम की 80, एमए हिन्दी की 60 और एमए समाजशास्त्र की 60 सीटें हैं। अभ्यर्थी ऑनलाइन और ऑफलाइन माध्यम से आवेदन कर सकेंगे। फार्म का शुल्क 500 रुपए निर्धारित किया गया है।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story