×

Lucknow News: शिया कॉलेज में दाखिले शुरु, यूजी-पीजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए ऐसे करें आवेदन

Shia PG College: डॉ. मिर्जा मोहम्मद अबु तैय्यब के मुताबिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन फार्म भर सकते हैं। अभ्यर्थी कॉलेज एडमिशन पोर्टल www.shiapgcollege.ac.in और वेबसाइट www.shiacollege.org पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। प्रवेश के लिए निर्देश एडमिशन पोर्टल पर दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि एलयू के निर्देश के अनुसार एलयू की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एलयूआरएन पंजीकरण कराना अनिवार्य है।

Abhishek Mishra
Published on: 24 April 2024 8:45 AM GMT
Lucknow News: शिया कॉलेज में दाखिले शुरु, यूजी-पीजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए ऐसे करें आवेदन
X

Lucknow News: शिया कॉलेज में नए सत्र के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरु हो गई है। अभ्यर्थी यूजी-पीजी पाठ्यक्रमों में दाखिला लेने के लिए वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। पाठ्यक्रमों के फीस का विवरण भी जारी कर दिया गया है। कॉलेज की ओर से आवेदन शुल्क एक हजार रुपए निर्धारित किया गया है।

शिया कॉलेज में दाखिले शुरु

सीतापुर रोड़ स्थित शिया पीजी कॉलेज में शैक्षिक सत्र 2024-25 के लिए स्नातक व परास्नातक स्तर के पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन शुरु हो गए हैं। अभ्यर्थी यूजी स्तर पर बीए, बीएससी बायो व गणित वर्ग, बीकॉम, बीबीए आईबी और परास्नातक स्तर पर एमए समाजशास्त्र, एमए उर्दू, पत्रकारिता एवं जनसंचार, एमएससी जन्तु विज्ञान, एमकॉम, व्यवहारिक अर्थशास्त्र और एलएलबी तीन वर्ष पाठ्यक्रम में दाखिले के लिए आवेदन कर सकते हैं।

वेबसाइट पर जाकर करें आवेदन

कॉलेज प्रवेश समिति के निदेशक डॉ. मिर्जा मोहम्मद अबु तैय्यब के मुताबिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन फार्म भर सकते हैं। अभ्यर्थी कॉलेज एडमिशन पोर्टल www.shiapgcollege.ac.in और वेबसाइट www.shiacollege.org पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। प्रवेश के लिए निर्देश एडमिशन पोर्टल पर दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि एलयू के निर्देश के अनुसार एलयू की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एलयूआरएन पंजीकरण कराना अनिवार्य है। प्रवेश से सम्बन्धित किसी भी प्रकार की समस्या या जानकारी के लिए ई-मेल आईडी admissions@shiapgcollege.ac.in व हेल्पलाइन नंबर 7080372122, 9682815122, 8090578428 से सम्पर्क कर सकते हैं।

यूजी-पीजी की 3206 सीटों के लिए आवेदन

शिया कॉलेज यूजी व पीजी की 3206 सीटों पर प्रवेश के लिए अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। यूजी में बीए की 1046, बीकॉम की 700, बीकॉम सेल्फ फाइनेंस की 320, बीबीए आईबी की 60, बीएससी गणित की 288 और बीएससी बायो की 262 सीट के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इसके साथ पीजी में एलएलबी की 320, एमए उर्दू की 60, एमए समाजशास्त्र की 60, पत्रकारिता एवं जनसंचार की 60 व एमएससी जंतु विज्ञान की 30 सीट के लिए अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story