×

Lucknow News: नवयुग और केकेवी में दाखिले शुरू, UG-PG पाठ्यक्रमों के लिए ऐसे करें आवेदन

प्राचार्या प्रो. मंजुला उपाध्याय के मुताबिक जो भी छात्राएं कॉलेज में प्रवेश लेना चाहती हैं वह कॉलेज की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकती हैं। आवेदन के लिए 900 रुपये शुल्क निर्धारित किया गया है।

Abhishek Mishra
Published on: 9 April 2024 5:45 AM GMT
Lucknow News: नवयुग और केकेवी में दाखिले शुरू, UG-PG पाठ्यक्रमों के लिए ऐसे करें आवेदन
X

Lucknow News: नवयुग कन्या महाविद्यालय (Navyug Kanya Mahavidyalay) और बप्पा श्री नारायण वोकेशन पीजी कॉलेज (KKV) में नए शैक्षिक सत्र के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो गई है। कॉलेज की वेबसाइट (Website) पर जाकर अभ्यर्थी ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं। बता दें कि आवेदन करने से पहले एलयूआरएन (LURN) रजिस्ट्रेशन कराना जरूरी है।

नवयुग और महिला में दाखिले की प्रक्रिया शुरू

नवयुग कन्या महाविद्यालय और महिला विद्यालय डिग्री कॉलेज में आगामी सत्र 2024-25 के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकती हैं। कॉलेज प्राचार्या प्रो. मंजुला उपाध्याय के मुताबिक जो भी छात्राएं कॉलेज में प्रवेश लेना चाहती हैं वह कॉलेज की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकती हैं। आवेदन के लिए 900 रुपये शुल्क निर्धारित किया गया है। अभ्यर्थी बीए की 700, बीएससी की 190, बीकॉम की 240 और एमकॉम की 50 सीटों में एडमिशन लेने के लिए आवेदन करेंगे। आवेदन करने से पहले एलयूआरएन पंजीकरण करना आवश्यक है। इसके साथ ही महिला विद्यालय डिग्री कॉलेज में भी दाखिले की प्रक्रिया शुरू हो गई है। महाविद्यालय की प्राचार्या निशा गुप्ता ने बताया कि अभ्यर्थी ऑनलाइन और ऑफलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। कॉलेज में बीए की 900, बीकॉम की 160, बीएससी जीव विज्ञान व गणित की 420 और बीएससी गृहविज्ञान की 60 सीटों के लिए आवेदन करेंगी।

केकेवी में नए सत्र के लिए प्रवेश शुरू

केकेवी में मंगलवार से स्नातक और परास्नातक स्तर के पाठ्यक्रमों में दाखिले की प्रक्रिया शुरू हो गई है। अभ्यर्थी कॉलेज की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। कॉलेज प्राचार्य प्रो. संजय मिश्रा के अनुसार अभ्यर्थी कॉलेज की आधिकारिक वेबसाइट www.bsnvcollege.co.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। इसके लिए 700 रूपये आवेदन शुल्क तय किया गया है। आवदेन से पूर्व एलयूआरएन रजिस्ट्रेशन कराना जरूरी होगा। उन्होंने बताया कि अभ्यर्थी बीएससी की 700, बीए की 700, बीकॉम की 240, एमए हिंदी की 60, एमए समाजशास्त्र की 60 और एमए जंतु विज्ञान में 30 सीटों में प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story