×

Lucknow News: लखनऊ में नए साल में होटल की बुकिंग बंद, नोट कर लें ताऱीख

Lucknow News: अपर मुख्य सचिव गृह संजय प्रसाद ने होटल संगठन लखनऊ के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने आदेश दिया कि 20, 21, 22 व 23 जनवरी 2023 को होटल कोई भी एडवांस बुकिंग न करें।

Jugul Kishor
Published on: 16 Dec 2023 5:58 AM GMT
Lucknow News
X

सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Lucknow News: रामनगरी अयोध्या में भगवान श्री राम का भव्य मंदिर बनकर तैयार हो गया है। अगले साल 22 जनवरी को भव्य राम मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को देखने के लिए देशभर के कोने-कोने से बड़ी संख्या में लोगों के पहुंचने की संभावना हैं। ऐसे में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा में आने वाले ज्यादातर अतिथि राजधानी लखनऊ में रूकेंगे। इसी को ध्यान में रखते हुए राजधानी लखनऊ के होटलों में 20 जनवरी से लेकर 23 जनवरी तक किसी भी तरह की एडवांस बुकिंग पर रोक लगा दी गई है।

लखनऊ में अतिथियों का होगा आगमन

अपर मुख्य सचिव गृह संजय प्रसाद ने होटल संगठन लखनऊ के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने आदेश दिया कि 20, 21, 22 व 23 जनवरी 2023 को होटल कोई भी एडवांस बुकिंग न करें। अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम काफी भव्य होगा। जिसको देखते हुए राजधानी लखनऊ में बहुत अधिक संख्या में अतिथियों का आगमन होना है। गौरतलब है कि अधिकारियों की इस बात की आशंका है कि अतिथियों की अधिक संख्या को देखते हुए लखनऊ के होटल अपना किराया बढ़ा सकते हैं।

पुलिस आयुक्त एसबी शिरडकर ने होटलों में कार्य करने वाले नए नियुक्त कार्मिकों का पुलिस सत्यापन करवाने का निर्देश दिया। साथ ही कहा इस कार्य में पुलिस का पूरा सहयोग होटल कारोबारियों को मिलेगा। होटल से अनुबंधित टैक्सी चालकों का भी पुलिस सत्यापन कराने का निर्देश दिया है।

जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार ने होटलकर्मियों और टैक्सी ड्राइवरों को प्रशिक्षण देने का निर्देश दिया। इस प्रशिक्षण में उनको बताया जाएगा कि आगंतुकों के साथ कैसे शिष्ट व्यवहार करेंगे। डीएम ने हिदायत दी कि कार्यक्रम की अवधि के दौरान होटलों के कमरों का किराया तर्कसंगत होना चाहिए। जिलाधिकारी ने होटल संचालकों को निर्देश दिया कि यह जांच कर लें कि कार्यक्रम अवधि के दौरान किसी कर्मचारी ने लाभ कमाने के उद्देश्य से तो बुकिंग नहीं की गई है। यदि ऐसा है तो तत्काल ऐसी बुकिंग का सत्यापन करते हुए उसे निरस्त करें।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story