×

Lucknow News: अधिवक्ताओं ने पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी की मांग किया प्रदर्शन, ये है पूरा मामला

Lucknow News: राजधानी लखनऊ के इंदिरा नगर थाने में बीते दिन (1 जून) को पुलिस और अधिवक्ताओं के बीच हुआ विवाद अब तूल पकड़ता नजर आ रहा है। अधिवक्ताओं ने इंदिरानगर थाने के पुलिस कर्मियों की गिरफ़्तारी की माँग को लेकर परिवर्तन चौक पर ज़ोरदार प्रदर्शन किया।

Jugul Kishor
Published on: 5 Jun 2023 1:52 PM GMT (Updated on: 5 Jun 2023 2:18 PM GMT)
Lucknow News: अधिवक्ताओं ने पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी की मांग किया प्रदर्शन, ये है पूरा मामला
X
प्रदर्शन करते वकील (आशुतोष त्रिपाठी)

Lucknow News: राजधानी लखनऊ के इंदिरा नगर थाने में बीते दिन (1 जून) को पुलिस और अधिवक्ताओं के बीच हुआ विवाद अब तूल पकड़ता नजर आ रहा है। अधिवक्ताओं ने इंदिरानगर थाने के पुलिस कर्मियों की गिरफ़्तारी की माँग को लेकर परिवर्तन चौक पर ज़ोरदार प्रदर्शन किया। अधिवक्ताओं में कहा कि अगर पुलिसकर्मियों की जल्द गिरफ़्तारी नहीं की गई तो वो लोग कमिश्नर कार्यालय का घेराव करने की लिये बाध्य होंगे।

वकीलों ने की गिरफ्तारी और बर्खास्तगी की मांग

वकीलों ने कहा कि पुलिस जब अधिवक्ताओं के साथ में ऐसा व्यवहार करती है तो आम जनमानस के साथ कैसे पेश आती होगी। आम जनमानस की तो पुलिस तहरीर भी नहीं लेती होगी। अधिवक्ताओं ने कहा कि उनकी मांग है कि ऐसे पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया जाए और बर्खास्त भी किया जाए। अधिवक्ताओं ने पुलिस प्रसाशन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

ये है पूरा मामला

दरअसल, ये पूरा मामला लखनऊ के इंदिरानगर थाने में 1 जून को हुआ था। इंदिरानगर थाने के अंदर पुलिस और वकीलों के बीच जमकर नोकझोंक हुई थी। मकान पर कब्जा को लेकर वकीलों और पुलिस के बीच बहस शुरू हुई थी। वकीलों ने अपने क्लाइंट की जमीन बताकर काम रोक दिया था। पुलिस नें कागज दिखाने के लिए बोला तो वकीलों ने बवाल शुरू कर दिया।

पुलिस और वकीलों के बीच में हुई नोक झोंक का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता था एक वकील को दारोगा कनपटी पर हांथ रखकर धक्का दे रहा है। इसके बाद पुलिस थाने के अंदर मौजूद सभी वकीलों को भी बाहर निकाल दिया था। राजधानी के अंदर यह पहला मौका नहीं था जब पुलिस और वकीलों के बीच नोकझोंक हुई थी। इससे पहले भी कई मौकों पर पुलिस और वकीलों के बीच में झड़पें हो चुकी हैं। लेकिन इस बार का मामला ज्यादा तूल पकड़ता दिखाई दे रहा है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story