Lucknow News: पुलिस हिरासत में मारे गए दलित युवक के परिजनों से मिले अजय राय, 1 करोड़ मुआवजा व सरकारी नौकरी की मांग

Lucknow News: आज सुबह प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय भी उनके घर पहुंचे। उन्होंने मृतक की पत्नी रोशनी से मुलाकात कर उसे हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

Santosh Tiwari
Published on: 14 Oct 2024 6:40 AM GMT (Updated on: 14 Oct 2024 6:59 AM GMT)
Ajay Rai
X

परिजनों से मिलते कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष। Photo- Newstrack

Lucknow News: लखनऊ के विकासनगर सेक्टर 8 में पुलिस हिरासत में हुई अमन की मौत के बाद अब सियासत गरमा गई। कल सपा सांसद आरके चौधरी, सपा नेता अनुराग भदौरिया, नगीना सांसद चंद्रशेखर आजाद ने मृतक के घर पहुंचकर परिवार से मुलाकात की थी। आज सुबह प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय भी उनके घर पहुंचे। उन्होंने मृतक की पत्नी रोशनी से मुलाकात कर उसे हर संभव मदद का आश्वासन दिया। साथ ही परिजनों के लिए ₹1 करोड़ के मुआवजे और पत्नी के लिए सरकारी नौकरी की मांग सरकार से उठाई।

गरीबों पर अत्याचार कर रही ये सरकार- अजय राय

अमन के परिजनों से मुलाकात करने के बाद अजय राय ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि ये सरकार गरीबों, मजदूरों और कमाने खाने वाले लोगों पर अत्याचार कर रही है। उन्होंने कहा कि लखनऊ में अमन की मौत का मामला हो या फिर अयोध्या में नाबालिग बच्ची से रेप का और चाहे बहराइच में हुई घटना हो। इन सब में सरकार की लापरवाही देखने को मिली है। अजय राय ने परिजनों के हवाले से कहा कि अमन की हत्या की गई है। पुलिस कह रही है कि उसको हार्ट अटैक आया है। अमन की उम्र 25 वर्ष की थी। उसका न तो कोई इलाज चल रहा था न कोई दवा खाता था। ऐसे में उसे हार्ट अटैक कैसे आ सकता है। अजय राय ने कहा कि उसकी हत्या हुई है और जो पुलिसवाले इसमें शामिल रहे हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

हम परिवार के साथ खड़े हैं- प्रदेश अध्यक्ष

मीडिया से बात करते हुए प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि हम हर तरह से परिवार के साथ खड़े हैं। अपने नेता राहुल गांधी, खड़गे और प्रियंका गांधी के निर्देश पर हम लोग यहां आए हैं। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हम लोग पूरी तरह से परिवार के साथ हैं। उन्होंने कहा कि मृतक अमन की पत्नी की उम्र मुश्किल से 20-22 साल होगी। इनकी एक छोटी सी बेटी है। सरकार इन्हें एक सरकारी नौकरी दे। जिससे ये अपना जीवन यापन कर सके। साथ ही परिवार को ₹1 करोड़ का मुआवजा दिया जाए। इस दौरान उन्होंने परिजनों को हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया। बताते चलें कि 10 अक्टूबर को विकासनगर के गजरहन पुरवा में जुएं की सूचना पर पहुंची पुलिस ने कॉलोनी के अंबेडकर पार्क के पास से युवक अमन गौतम और उसके दोस्त सोनू बंसल को पकड़ा था। थोड़ी देर बाद पुलिस हिरासत में अमन की मौत हो गई थी। परिजनों ने पुलिस की मारपीट से अमन की मौत होने के आरोप लगाए हैं। वहीं, रविवार को दबाव में आई पुलिस ने सिपाही शैलेंद्र समेत तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या और SC/ST एक्ट में केस दर्ज किया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story