UP Politics: CBI समन पर RLD का तंज- 'जवानी कुर्बान गैंग एक्टिवेट हो जाओ, भैया जी को नोटिस आया है'

Akhilesh Yadav CBI Notice: सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को सीबीआई का नोटिस आया है। इसी पर उनके पुराने 'राजनीतिक मित्र' ने प्रतिक्रिया दी है।

aman
Written By aman
Published on: 28 Feb 2024 11:32 AM GMT (Updated on: 28 Feb 2024 12:21 PM GMT)
Akhilesh Yadav CBI Notice
X

अखिलेश यादव और जयंत चौधरी (Social Media)

Akhilesh Yadav CBI News: यूपी के प्रमुख विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav News) को एक मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई (CBI) ने नोटिस भेजा है। जिस पर हाल टाक उनकी सहयोगी रही राष्ट्रीय लोकदल (RLD) ने प्रतिक्रिया दी है। रालोद नेता रोहित अग्रवाल (RLD leader Rohit Aggarwal) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कमेंट किया है।

राष्ट्रीय लोकदल के नेता रोहित अग्रवाल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि, 'जवानी कुर्बान गैंग एक्टिवेट हो जाओ, भैया जी को नोटिस आया है!' ज्ञात हो कि, हाल के दिनों तक रालोद और सपा साथ-साथ इंडिया गठबंधन का हिस्सा थे। यूपी विधानसभा 2022 भी दोनों ने साथ लड़ा था। लेकिन अब दोनों की रहें जुड़ा हैं।

अजय राय बोले- पुराने मामलों के जरिए घेरने की कोशिश

वहीं, उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सहयोगी कांग्रेस ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। यूपी इकाई के अध्यक्ष अजय राय (Ajay Rai) ने कहा कि, 'बीजेपी यह काम अखिलेश यादव को घेरने के लिए कर रही। मीडिया से बातचीत में अजय राय ने कहा, 'अखिलेश यादव भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (इंडिया गठबंधन) का मजबूत हिस्सा हैं। बीजेपी उन्हें पुराने मामलों के जरिए घेरने की कोशिश कर रही है।'

अखिलेश को इस मामले में CBI का नोटिस

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सीबीआई ने यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को रेत खनन से संबंधित हाई कोर्ट द्वारा संदर्भित एक मामले में एजेंसी के सामने पेश होने को कहा है। अखिलेश को 29 फरवरी को दिल्ली में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) के सामने गवाह के रूप में जांच में शामिल होने को कहा गया है।

'हम न कभी डरे थे, न डरेंगे'

इस बीच, समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता फखरुल हसन चांद (Fakhrul Hasan Chand) ने कहा, 'हमें मीडिया के जरिए जानकारी प्राप्त हुई है। अभी तक कोई ऐसी नोटिस नहीं मिली है। जब ऐसी कोई नोटिस आएगी तो सपा कानूनी राय लेने के बाद अपना पक्ष अवश्य रखेगी। सपा नेता बोले, हम न कभी डरे थे, न डरेंगे। हम गरीबों-मजलूमों की आवाज उठा रहे हैं। इसी वजह से हमारे खिलाफ पुराने मामले खोले जा रहे हैं।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story