Tej Pratap Yadav Net Worth: आभूषणों के बेहद शौकीन तेज प्रताप यादव, जानें कितनी है कुल संपत्ति

Tej Pratap Yadav Net Worth: करहल सीट पर होने वाले उपचुनाव के समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार और पूर्व सांसद तेजप्रताप यादव असल जीवन में आभूषणों के बेहद शौकीन हैं।

Shishumanjali kharwar
Published on: 22 Oct 2024 10:59 AM GMT
tej pratap yadav
X

तेजप्रताप यादव की कुल संपत्ति (न्यूजट्रैक)

Tej Pratap Yadav Net Worth: मैनपुरी जनपद करहल सीट पर होने वाले उपचुनाव के समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार और पूर्व सांसद तेजप्रताप यादव असल जीवन में आभूषणों के बेहद शौकीन हैं। आभूषणों के मामले में तेज प्रताप ने अपनी पत्नी राजलक्ष्मी को भी पीछे छोड़ दिया है। करहल से सपा उम्मीदवार तेज प्रताप के पास ढाई किलो सोने के आभूषण हैं। हालांकि लालू प्रसाद यादव की छोटी बेटी और तेज प्रताप यादव की पत्नी राजलक्ष्मी भी करोड़पति हैं।

सपा उम्मीदवार तेजप्रताप यादव की कुल संपत्ति

बीते सोमवार को मैनपुरी की करहल सीट से तेजप्रताप यादव ने समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किया। इस अवसर पर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव, राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव, सांसद डिंपल यादव भी मौजूद रहे। नामांकन के साथ दाखिल शपथ पत्र में सपा प्रत्याशी तेज प्रताप यादव ने संपत्ति समेत अन्य जानकारियां साझा की है। दाखिल किये गये शपथ पत्र के अनुसार तेज प्रताप के पास 10.25 करोड़ की कुल चल-अचल संपत्ति है। वहीं तेज प्रताप की पत्नी राजलक्ष्मी के पास लगभग 2.33 करोड़ की संपत्ति है। तेज प्रताप यादव को आभूषणों का भी शौक है। तेज प्रताप के पास कुल 2.410 किलो सोने के आभूषण है। वहीं राजलक्ष्मी के पास 240 ग्राम सोने के आभूषण हैं।


दस सालों में ढाई गुना बढ़ी तेजप्रताप की संपत्ति

साल 2014 में मैनपुरी सीट से ही सपा प्रत्याशी तेज प्रताप यादव ने लोकसभा उपचुनाव लड़ा था। दस साल बाद वह इसी सीट के करहल विधानसभा उपचुनाव लड़ रहे हैं। बीते दस सालों में सपा उमीदवार की कुल चल-अचल संपत्ति में ढाई गुना इजाफा हुआ है। साल 2014 में दाखिल शपथ पत्र में तेज प्रताप की 4.29 करोड़ की चल-अचल संपत्ति थी। वहीं साल 2024 में दाखिल शपथ पत्र में तेज प्रताप ने कुल चल-अचल संपत्ति 10.25 करोड़ दिखायी है।

पत्नी के पास नहीं कोई कार

समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी तेजप्रताप यादव के पास दो लग्जरी कारें भी हैं। दाखिल किये गये शपथ पत्र के अनुसार तेजप्रताप के पास पांच साल पुरानी कैंपर कार है। जिसकी कीमत लगभग 15 लाख रुपए है। वहीं लगभग 35 लाख रुपए की एक और कार भी है। वहीं तेजप्रताप की पत्नी राजलक्ष्मी के पास एक भी कार नहीं है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story