×

'UP में बीजेपी अपने सभी सांसदों के टिकट काटने जा रही, सिवाय एक के...', अखिलेश यादव ने किया बड़ा दावा

Lok Sabha Elections 2024: सपा नेता ने कहा, 'भाजपा यूपी में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा करने की स्थिति में नहीं है। क्योंकि, उनके वर्तमान सांसदों ने अपनी जेबें भरने के अलावा कोई भी काम नहीं किया है।

aman
Report aman
Published on: 2 Feb 2024 12:21 PM GMT (Updated on: 2 Feb 2024 1:43 PM GMT)
Lok Sabha Elections 2024
X

अखिलेश यादव (Social Media)

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव की उलटी गिनती शुरू है। ऐसे में सभी राजनीतिक दल जमीनी स्तर पर तैयारियों में जुटे हैं। करीब-करीब सभी पार्टियां सर्वे के जरिए अपने-अपने सांसदों की जानकारियां जुटा रहे हैं। ये जानने का प्रयास हो रहा है कि संबंधित पार्टी के सांसद ने जमीन पर कैसा काम किया है। जनता उनके सांसद के बारे में क्या राय रखती है।

इस बीच समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने शुक्रवार (02 फ़रवरी) को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट कर सियासी हलचल पैदा कर दी। इस पोस्ट में अखिलेश ने बीजेपी को लेकर लिखा, 'एक सांसद को छोड़कर सभी का टिकट कटने जा रहा है'।

बीजेपी एक को छोड़कर सभी के टिकट काट रही

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा, 'सूत्रों के हवाले से पता चला है कि भाजपा यूपी में अपने सभी वर्तमान सांसदों का टिकट काटने जा रही है, सिवाय एक को छोड़कर। लेकिन, सुनने में आया है वो भी अपनी सीट बदल रहे हैं या फिर किसी सुदूर प्रदेश में एक अतिरिक्त सुरक्षित सीट ढूंढ रहे हैं'।

अखिलेश का दावा- भाजपा नए प्रत्याशियों की खोज में

सपा नेता ने आगे लिखा, 'इसीलिए भाजपा यूपी में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा करने की स्थिति में नहीं है। क्योंकि, उनके वर्तमान सांसदों ने अपनी जेबें भरने के अलावा कोई भी काम नहीं किया है। इसी वजह से जनता में भाजपा और भाजपाई सांसदों के खिलाफ बहुत गुस्सा है। इन विपरीत हालातों को देखते हुए भाजपा में नये प्रत्याशियों की खोज जारी है। लेकिन, कोई भी हारने के लिए नहीं लड़ना चाहता है। इसी कारण भाजपा की तरफ से एक भी प्रत्याशी का नाम सामने नहीं आ पा रहा है'।

'जुमलेबाजों को नहीं, सच्चा काम करने वालों को चुनेगी'

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लिखा, 'भाजपा के सांसदों ने कभी अपने क्षेत्र की ओर मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने परीक्षा दी नहीं तो रिपोर्ट कार्ड कहां से बनेगा। भाजपा के टिकट काटने से पहले जनता ने ही उनका नाम काट दिया है। इस बार उनके संसदीय क्षेत्र में भाजपाइयों को दाखिला नहीं मिलेगा। उप्र की जनता इस बार जुमलेबाजों को नहीं, सच्चा और अच्छा काम करने वालों को चुनेगी'। आखिर में वो लिखते हैं-

अब PDA की एकता जागी

छोड़ के यूपी बीजेपी भागी!


aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story