×

UP: 'बुलडोजर कार्रवाई आज होगी या कल...', रेप केस में बीजेपी विधायक की सजा पर अखिलेश यादव ने योगी सरकार से पूछा

Ramdular Gond Sentence: दुद्धी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक रामदुलार गोंड को 9 साल पुराने रेप केस में सजा सुनाई गई है। जल्द उन्हें यूपी विधानसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहराया जा सकता है।

aman
Report aman
Published on: 16 Dec 2023 2:21 PM GMT (Updated on: 16 Dec 2023 2:31 PM GMT)
Ramdular Gond Sentence
X

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Social Media)

Akhilesh Yadav On Ramdular Gond: यूपी के दुद्धी विधानसभा क्षेत्र (Duddhi assembly constituency) से भाजपा विधायक रामदुलार गोंड (BJP MLA Ramdular Gond) को एक नाबालिग लड़की से बलात्कार मामले में 25 साल की सजा सुनाई गई है। अदालत के इस फैसले के बाद शनिवार (16 दिसंबर) को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा। सपा सुप्रीमो ने सवाल पूछा कि, 'अब तक एमएलए की विधायकी रद्द क्यों नहीं की गई?

दरअसल, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट लिखा। उन्होंने कहा, 'बलात्कार के मामले में बीजेपी के दुद्धी (सोनभद्र) के विधायक को 25 साल की सजा व 10 लाख रुपये का जुर्माना हुआ है, फिर भी अब तक विधानसभा की सदस्यता रद्द नहीं हुई है। कहीं उन्हें भाजपाई विधायक होने की वजह से विशेष आदर और अभयदान तो नहीं दिया जा रहा है। जनता पूछ रही है कि बुलडोजर की कार्रवाई आज होगी या कल?'

रामदुलार गोंड को 25 वर्ष का कठोर कारावास

गौरतलब है कि, यूपी के सोनभद्र की एमपी-एमएलए कोर्ट ने 15 दिसंबर को बीजेपी विधायक रामदुलार गोंड को एक नाबालिग लड़की से 9 वर्ष पहले हुए रेप मामले में दोषी ठहराया। बीजेपी एमएलए को 25 साल की कठोर कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही, उन्हें उत्तर प्रदेश विधानसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहराया जाना तय है।

10 लाख रुपए जुर्माना भी लगा

सोनभद्र एमपी/एमएलए कोर्ट के अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश एहसान उल्लाह खान (ADJ Ehsan Ullah Khan) ने अभियुक्त पर 10 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया है। ये राशि पीड़िता के पुनर्वास के लिए इस्तेमाल में लाया जाएगा। अदालत ने 12 दिसंबर को बीजेपी विधायक को दोषी करार दिया था। सजा सुनाने के लिए 15 दिसंबर की तारीख तय की थी।

सपा ने योगी सरकार को आड़े हाथों लिया

इस मामले ने समाजवादी पार्टी को बैठे-बिठाए बीजेपी को घेरने का एक मौका दे दिया। सपा इसे कैसे हाथ से जाने देती? इसी के तहत आज सपा के मुखिया अखिलेश यादव ने बीजेपी और यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार को आड़े हाथों लिया।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story