×

AKTU: BBA और BCA पाठ्यक्रम शुरू करने की तैयारी, नए सत्र में 15 जून से मिलेगा प्रवेश

AKTU: एकेटीयू में नए शैक्षिक सत्र 2024-25 से बीबीए और बीसीए पाठ्यक्रम को भी शुरू करने की तैयारी है। प्रवेश समिति बैठक में यह निर्णय लिया गया।

Abhishek Mishra
Published on: 11 April 2024 3:21 AM GMT (Updated on: 11 April 2024 3:23 AM GMT)
AKTU
X

AKTU  (photo: social media )

AKTU: डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय ने नए शैक्षिक सत्र से बीबीए और बीसीए पाठ्यक्रम शुरू करने की योजना तैयार कर ली है। दोनों पाठ्यक्रमों के लिए 60-60 सीट पर प्रवेश लेने की तैयारी है। प्रवेश समिति की बैठक में इस विषय पर फैसला लिया गया है। इसके साथ बैठक में कई अन्य अहम मुद्दों पर चर्चा हुई।

प्रवेश समिति बैठक में हुआ फैसला

एकेटीयू में नए शैक्षिक सत्र 2024-25 से बीबीए और बीसीए पाठ्यक्रम को भी शुरू करने की तैयारी है। प्रवेश समिति बैठक में यह निर्णय लिया गया। इसी तरह प्रवेश समिति की बैठक में रजिस्ट्रेशन और काउंसलिंग की प्रस्तावित तिथियां तय की गई हैं। सरकारी कॉलेजों के साथ निजी कॉलेजों की रिक्त सीट भरने के लिए भी स्पेशल राउंड की काउंसलिंग आयोजित होगी। बता दें कि कैंपस में अभी एमबीए और बीफॉर्मा की पढ़ाई कराई जा रही है। सेंटर फॉर एडवांस स्टडीज (कैस) में एमटेक की कक्षाएं संचालित होती हैं। नए पाठ्यक्रमों में प्रवेश जुलाई से संभव है।अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद ने अब स्नातक स्तर के इन पाठ्यक्रमों को संचालित करने की जिम्मेदारी ली है।

आठ अगस्त तक होगी काउंसलिंग

एकेटीयू में 15 जून से पंजीकरण प्रक्रिया शुरू करने की तैयारी है। संबद्ध तकनीकी कालेजों में सत्र 2024-25 में प्रवेश के लिए 15 जून से पंजीकरण प्रक्रिया शुरू होगी। इसके बाद काउंसलिंग आठ अगस्त तक होगी। 16 अगस्त से स्नातक प्रथम सेमेस्टर की कक्षाएं शुरू करने की तैयारी है। एकेटीयू के सेंट्रल एडमिशन बोर्ड (सीएबी) की बैठक में इन प्रस्तावों को मंजूरी मिली है।काउंसिलिंग की प्रस्तावित तिथि भी निर्धारित की गई। एकेटीयू से जुड़े कालेजों में बीटेक, बीआर्क, बीफार्मा के अलावा इस बार बीसीए, बीबीए और बीएमएस में प्रवेश के लिए काउंसिलिंग होगी। कुलपति प्रो. जेपी पांडेय के मुताबिक एक सप्ताह में पूरा शेड्यूल विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story