×

AKTU: 6 मार्च से शुरु होंगी विषम सेमेस्टर की परीक्षाएं, 26 फरवरी से 2 मार्च तक प्रयोगात्मक परीक्षा

AKTU: रेगुलर और कैरीओवर विषयों के दूसरे चरण की सभी परीक्षाएं 6 मार्च से 30 मार्च के बीच में ही संचालित की जाएंगी।

Abhishek Mishra
Published on: 10 Feb 2024 6:43 AM GMT
AKTU Odd semester exams date
X

AKTU Odd semester exams date  (photo: social media )

AKTU: डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय की ओर से 2023-24 सत्र के विषम सेमेस्टर का परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। जिनमें रेगुलर और कैरीओवर विषयों के दूसरे चरण की परीक्षाएं शामिल हैं। सभी परीक्षा तिथियां ऐकेटीयू की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गयी है।

दूसरे चरण के परीक्षा कार्यक्रम जारी

ऐकेटीयू के परीक्षा नियंत्रक प्रो. राजीव कुमार के मुताबिक विषम सेमेस्टर के एमटेक, एमफार्मा, एमयूआरपी, बीआर्क, एमसीए (आईएनटी), एमटेक (आईएनटी), एमवीए, एमसीएम, एमआर्क, एमवीए (आईएनटी) जैसे परास्नातक पाठ्यक्रमों के विद्यार्थियों की रेगुलर व कैरीओवर विषयों के दूसरे चरण की परीक्षा के संभावित कार्यक्रम जारी किए गए हैं। इसके साथ ही स्नातक में बीटेक, बीफार्मा, बीएफए, बीएचएमसीटी वीवॉक, वीएफएडी व अन्य पाठ्यक्रमों के दूसरे चरण की लिखित परीक्षा का कार्यक्रम भी वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है।

6 से 30 मार्च तक चलेंगी परीक्षाएं

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक प्रो. राजीव कुमार ने बताया कि 2023-24 सत्र के विषम सेमेस्टर की स्नातक और परास्नातक की परीक्षा अगले महीने प्रस्तावित हैं। उन्होंने कहा कि रेगुलर और कैरीओवर विषयों के दूसरे चरण की सभी परीक्षाएं 6 मार्च से 30 मार्च के बीच में ही संचालित की जाएंगी। इनमें स्नातक और परास्नातक के कई पाठ्यक्रम शामिल हैं। यह परीक्षा कार्यक्रम अभी प्रस्तावित किया गया है। अगर इसमें कोई भी बदलाव किया जाएगा तो छात्र-छात्राओं को विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से इसकी जानकारी मिल जाएगी।

26 फरवरी से प्रैक्टिकल शुरु

डॉ. ए पी जे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय में होने वाली प्रैक्टिकल परीक्षा की तारीख भी विश्वविद्यालय की अधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई हैं। यह परिक्षाएं 26 फरवरी से 2 मार्च के बीच होंगी। परीक्षा कार्यक्रम से जुड़ी किसी समस्या या किसी जानकारी के लिए छात्र-छात्राएं एकेटीयू के ईमेल आईडी deoe-a@aktu.ac.in पर 15 फरवरी तक मेल भेज सकते हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story