Lucknow News: एपी सेन मेमोरियल महाविद्यालय में हुआ वार्षिकोत्सव, मेधावी छात्राएं हुई पुरस्कृत

Lucknow News: एपी सेन मेमोरियल गर्ल्स महाविद्यालय में वार्षिकोत्सव कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर मेधावियों को पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया गया।

Abhishek Mishra
Published on: 14 March 2024 11:52 AM GMT
lucknow news
X

एपी सेन मेमोरियल महाविद्यालय में हुआ वार्षिकोत्सव (न्यूजट्रैक)

Lucknow News: एपी सेन मेमोरियल गर्ल्स महाविद्यालय में वार्षिकोत्सव कार्यक्रम आयोजित किया गया। वरिष्ठ पत्रकार आशुतोष शुक्ला इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे। इस मौके पर मेधावियों को पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया गया। यहां महाविद्यालय की वार्षिक पुस्तिका ‘सुरभि’ का विमोचन भी किया गया।

वार्षिक पत्रिका ‘सुरभि’ का हुआ विमोचन

महाविद्यालय में वार्षिक पुरस्कार वितरण और पत्रिका ‘सुरभि’ का विमोचन कार्यक्रम हुआ। मुख्य अतिथि आशुतोष शुक्ला ने सभी मेधावियों को पुरस्कृत किया। उन्होंने कहा कि छात्राएं अपने लक्ष्य की ओर अग्रसर हों। साथ ही स्वयं रोजगार के अवसर पैदा कर अपनी पहचान बनाएं। महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो. रचना श्रीवास्तव ने कहा कि महाविद्यालय की छात्राओं ने अलग-अलग क्षेत्रों उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। वार्षिकोत्सव समारोह के मौके पर मुख्य अतिथि ने पुरातन छात्राओं द्वारा लिखी वार्षिक पत्रिका ‘सुरभि’ का विमोचन किया।

मेधावियों को किया गया पुरस्कृत

वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में महाविद्यालय की कुल 31 मेधावी छात्राओं को बेहतरीन प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया गया। जिनमें 27 छात्राओं को शैक्षिक गतिविधियों में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए सम्मानित किया गया। यहां चार छात्राओं को स्मृति पुरस्कार भी दिया गया। संजना तिवारी को महाविद्यालय की सर्वश्रेष्ठ छात्रा के रूप में डॉ. ओंकार नाथ वर्मा और डॉ. रीता नाथ वर्मा स्मृति पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। बीए में सर्वाधिक अंक हासिल करने के लिए शालिनी सिंह को स्व. ओंकार बहादुर स्मृति पुरस्कार मिला। प्राचीन भारतीय इतिहास की छात्रा हर्षिता शर्मा को डॉ. शुभ्रा मानसिंह स्मृति पुरस्कार और शिक्षाशास्त्र की छात्र नेहा को गनपत राय श्रीवास्तव एवं रोहित श्रीवास्तव स्मृति पुरस्कार दिया गया। इसके साथ जिन भी छात्राओं ने विभिन्न विषयों में अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्हें भी पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया है। इस मौके पर प्रो. माधुरी यादव, प्रो. ऊषा पाठक, प्रो. रश्मि श्रीवास्तव, समस्या शिक्षिकाएं, कर्मचारी, अभिवावक व छात्राएं मौजूद रहे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story