×

Lucknow News: केकेसी में दाखिले के लिए आवेदन तिथि बढ़ी, इन पाठ्यक्रमों में प्रवेश जारी

Lucknow News: केकेसी के प्राचार्य प्रोफेसर विनोद चंद्र के मुताबिक अभ्यर्थी कॉलेज की वेबसाइट www.jnpg.org.in पर आवेदन कर सकेंगे। फॉर्म भरने के लिए आवेदन का शुल्क एक हजार रुपये निर्धारित किया गया है।

Abhishek Mishra
Published on: 25 Jun 2024 1:15 PM GMT
Lucknow News: केकेसी में दाखिले के लिए आवेदन तिथि बढ़ी, इन पाठ्यक्रमों में प्रवेश जारी
X

Lucknow News: श्री जय नारायण मिश्र पीजी कॉलेज (केकेसी) में दाखिले की प्रक्रिया पहले से जारी है। कॉलेज की ओर से नए शैक्षिक सत्र के लिए आवेदन करने की तिथि बढ़ा दी गई है। स्नातक और परास्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश लेने के लिए अभ्यर्थी वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। फॉर्म भरने के लिए अभ्यर्थियों को एलयूआरएन पंजीकरण कराना अनिवार्य है।

पाठ्यक्रमों में आवेदन तिथि बढ़ाई गई

श्री जय नारायण मिश्र पीजी कॉलेज (केकेसी) में शैक्षिक सत्र 2024-25 के लिए प्रवेश प्रक्रिया के तहत स्नातक व परास्नातक स्तर के कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है। कॉलेज में दाखिले लेने के इच्छुक अभ्यर्थी यूजी पाठ्यक्रमों के लिए 30 जून और पीजी कार्यक्रमों में दाखिले के लिए 10 जुलाई तक आवेदन कर सकेंगे। आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

इन सीटों पर प्रवेश के लिए कर सकेंगे आवेदन

केकेसी के प्राचार्य प्रोफेसर विनोद चंद्र के मुताबिक अभ्यर्थी कॉलेज की वेबसाइट www.jnpg.org.in पर आवेदन कर सकेंगे। फॉर्म भरने के लिए आवेदन का शुल्क एक हजार रुपये निर्धारित किया गया है। उन्होंने कहा कि कॉलेज में बीए की 1080, बीकॉम 1080, बीएससी 1160, एलएलबी 320, बीकॉम ऑनर्स 600, बीबीए आईबी 60, एमकॉम 60, एप्लायड इकोनॉमिक्स 60, एमएससी फिजिक्स 30, एमएसी केमिस्ट्री 30, एमएससी बॉटनी 50, एमए अंग्रेजी 50, एमए समाजशास्त्र 50, एमए हिंदी 60 और बीपीएड में 50 सीटों पर दाखिले के लिए अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। पाठ्यक्रम के हिसाब से सेल्फ फाइनेंस सीट भी उपलब्ध हैं।

एलयूआरएन पंजीकरण कराना अनिवार्य

केकेसी में प्रवेश के लिए आवेदन फॉर्म भरने से पहले अभ्यर्थियों को लखनऊ विश्वविद्यालय रजिस्ट्रेशन नंबर पंजीकरण कराना जरूरी है। बिना एलयूआरएन पंजीकरण के अभ्यर्थी फॉर्म नहीं भर सकेंगे। कॉलेज प्राचार्य ने बताया कि दाखिले के लिए एलयूआरएन पोर्टल पर पंजीकरण जरूरी है। इसके बाद ही अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे।




Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story