TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Lucknow News: नेशनल पीजी कॉलेज में आवेदन की तारीख बढ़ाई गई, अब 20 जून तक भर सकेंगे फॉर्म

National PG College: प्राचार्य प्रो. देवेंद्र कुमार सिंह के अनुसार स्नातक और परास्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 31 मई थी। जिसे अब बढ़ाकर 20 जून कर दिया गया है। अभ्यर्थी ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यमों से प्रवेश फार्म भर सकते हैं।

Abhishek Mishra
Published on: 1 Jun 2024 5:30 AM GMT
Lucknow News: नेशनल पीजी कॉलेज में आवेदन की तारीख बढ़ाई गई, अब 20 जून तक भर सकेंगे फॉर्म
X

Lucknow News: नेशनल पीजी कॉलेज में यूजी-पीजी के लिए आवेदन करने की तिथि बढ़ा दी गई है। अब अभ्यर्थी 20 जून तक दाखिले के लिए आवेदन कर सकते हैं। पहले आवेदन की अंतिम तिथि 31 मई तय की गई थी। ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यम से अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।

अब 20 जून तक कर सकेंगे आवेदन

कॉलेज में शैक्षिक सत्र 2024-25 की प्रवेश प्रक्रिया के तहत स्नातक व परास्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए आवेदन की तिथि बढ़ा दी गई है। प्राचार्य प्रो. देवेंद्र कुमार सिंह के अनुसार स्नातक और परास्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 31 मई थी। जिसे अब बढ़ाकर 20 जून कर दिया गया है। अभ्यर्थी ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यमों से प्रवेश फार्म भर सकते हैं। कॉलेज की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जबकि परिसर से ऑफलाइन माध्यम से फॉर्म लेकर आवेदन कर सकते हैं।

इन पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन

नेशनल कॉलेज के प्राचार्य ने बताया कि स्नातक स्तर पर बीए, बीएससी मैथ्स एंड बायो ग्रुप, बीए पत्रकारिता एवं जनसंचार, बीकॉम, बीकॉम ऑनर्स, बीसीए, बीएससी कंप्यूटर साइंस, बीबीए, बीबीए एमएस, बीवोक बैंकिंग एंड फाइनेंस और बीवोक सॉफ्टवेयर डेवलेपमेंट एंड ई-गवर्नेंस पाठ्यक्रम के लिए आवेदन लिए जा रहे हैं।

कुछ कार्यक्रमों के रिजल्ट जारी

नेशनल कॉलेज में सम सेमेस्टर परीक्षा-2024 के तहत एक दर्जन से अधिक कार्यक्रमों के नतीजे जारी कर दिए गए हैं। इसमें बीसीए, बीबीए, बीबीए एमएस, बीवोक बैंकिंग एंड फाइनेंस, सॉफ्टवेयर डेवलेपमेंट एंड ई-गवर्नेंस के छठे सेमेस्टर का परिणाम शामिल है। प्राचार्य प्रो. डीके सिंह के मुताबिक जारी हुए रिजल्ट की मार्कशीट काउंटर नंबर छह से प्राप्त कर सकते हैं।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story