Lucknow News: सर्टिफिकेट इन ऑटोमोबाइल बीमा में आवेदन शुरू, कोर्स आरम्भ करने वाला UP का पहला विवि बना DSMNRU

Rehabilitation University: प्रवक्ता प्रो. यशवंत वीरोदय का कहना है कि अर्थशास्त्र विभाग की ओर से यह कार्यक्रम पूरी तरह से एक रोजगारपरक कार्यक्रम है। इसमें छात्रों को केस स्टडी, वास्तविक दुनिया की हलचलों, उद्योग विशेषज्ञों के जरिए व्यावहारिक कौशल और ऑटोमोबाइल बीमा के बारे में बताया जाएगा।

Abhishek Mishra
Published on: 4 July 2024 5:30 AM GMT
Lucknow News: सर्टिफिकेट इन ऑटोमोबाइल बीमा में आवेदन शुरू, कोर्स आरम्भ करने वाला UP का पहला विवि बना DSMNRU
X

Lucknow News: डॉ. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय में शैक्षिक सत्र 2024-25 के तहत ऑटोमोबाइल बीमा सर्टिफिकेट कोर्स में एडमिशन के लिए आवेदन की शुरूआत हो गई है। प्रदेश के किसी भी विश्वविद्यालय में पहली बार ऐसा कोर्स शुरू किया गया है। तीन माह के इस कोर्स के लिए शैक्षिक आहर्ता इंटरमीडिएट तय की गई है।

सर्टिफिकेट कोर्स के लिए आवेदन शुरु

पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए दिव्यांग छात्रों को विशेष मौका दिया जाएगा। इच्छुक अभ्यर्थी विवि की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। प्रवक्ता प्रो. यशवंत वीरोदय का कहना है कि अर्थशास्त्र विभाग की ओर से यह कार्यक्रम पूरी तरह से एक रोजगारपरक कार्यक्रम है। इसमें छात्रों को केस स्टडी, वास्तविक दुनिया की हलचलों, उद्योग विशेषज्ञों के जरिए व्यावहारिक कौशल और ऑटोमोबाइल बीमा के बारे में बताया जाएगा। पेशेवरों के साथ ऑन-साइट प्रशिक्षण और नेटवर्किंग भी सिखाई जाएगी। उम्मीदवार को पाठ्यक्रम पूरा करने पर मान्यता प्राप्त प्रमाणपत्र प्रदान किया जाएगा।

अब आठ जुलाई तक जमा कर सकेंगे शोध प्रबंध

पुनर्वास विवि के विधि संकाय की ओर से बीकॉम एलएलबी और एलएलएम पाठ्यक्रम का शोध प्रबंध जमा करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है। इस संबंध में अधिष्ठाता व विभागाध्यक्ष प्रो. शेफाली यादव ने निर्देश जारी कर दिए गए हैं। उनका कहना है कि पहले 30 जून तक शोध प्रबंध जमा करने की तिथि निर्धारित की गई थी। लेकिन विद्यार्थियों के अनुरोध पर आठ जुलाई तक शोध प्रबंध को जमा करने की तारीख बढ़ा दी गई है।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story