Lucknow News: केंद्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय में पौरोहित्य और कर्मकाण्ड में पीजी के लिए आवेदन शुरू

Central Sanskrit University: निदेशक प्रो. सर्वनारायण झा ने बताया कि आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 अगस्त निर्धारित की गई है।

Abhishek Mishra
Published on: 21 Aug 2024 5:30 AM GMT (Updated on: 21 Aug 2024 5:30 AM GMT)
Lucknow News: केंद्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय में पौरोहित्य और कर्मकाण्ड में पीजी के लिए आवेदन शुरू
X

Lucknow News: गोमती नगर स्थित केंद्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय में शैक्षिक सत्र 2024-25 से एक वर्षीय पौरोहित्य और कर्मकाण्ड में स्नातकोत्तर डिप्लोमा पाठ्यक्रम की शुरूआत हो रही है। इसके लिए आवेदन आरंभ हो गए हैं। जिसके लिए विश्वविद्यालय ने निर्देश जारी कर दिए हैं। इच्छुक अभ्यर्थी समर्थ पोर्टल के जरिए आवेदन कर सकेंगे।

31 अगस्त लिए जाएंगे आवेदन

निदेशक प्रो. सर्वनारायण झा ने बताया कि आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 अगस्त निर्धारित की गई है। पाठ्यक्रम में एससी, एसटी, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस व पीडबल्यूडी और परिसर से संबद्ध महाविद्यालय में अध्ययनरत छात्र या सेवारत कर्मचारियों को शिक्षण शुल्क में 50 फीसदी की छूट का भी प्रावधान रखा गया है। निदेशक के अनुसार पौरोहित्य और कर्मकाण्ड पाठ्यक्रम की कक्षाएं ऑनलाइन व ऑफलाइन माध्यम से संचालित की जाएगी।


Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story