×

UP News: दुष्कर्म और गर्भपात! पीड़िता के आरोप के बाद एएसपी राहुल श्रीवास्तव निलंबित

UP News: पीड़िता ने अंदेशा जताया था कि एएसपी राहुल श्रीवास्तव केस की विवेचना प्रभावित कर सकते हैं। शासन ने इसका संज्ञान लेते हुए अब राहुल श्रीवास्तव को निलंबित कर दिया है।

Jugul Kishor
Published on: 13 Feb 2024 2:32 AM GMT (Updated on: 13 Feb 2024 3:02 AM GMT)
ASP Rahul Srivastava Suspended
X

ASP Rahul Srivastava Suspended (Social Media) 

UP News: एटीएस में तैनात रेप के आरोपी के एडिशनल एसपी राहुल श्रीवास्तव को निलंबित कर दिया गया है। निलंबन के साथ ही विभागr जांच के आदेश दिए गए हैं। बता दें कि पिछले महीने ही पांच जनवरी को यूपी पुलिस के सोशल मीडिया प्रभारी एएसपी राहुल श्रीवास्तव पर एक छात्रा ने दुष्कर्म व अबॉर्शन कराने का मुकदमा दर्ज करवाया था। एफआईआर दर्ज होने के बाद निलंबन की कार्रवाई न होने पर पीड़िता ने सवाल उठाए थे। अंदेशा जताया था कि राहुल केस की विवेचना प्रभावित कर सकते हैं। शासन ने इसका संज्ञान लेते हुए अब राहुल को निलंबित कर दिया है।

लखनऊ के चार होटलों में रेप करने का आरोप

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पीड़िता ने मजिस्ट्रेट के सामने जो बयान दिया है, उसमें बताया गया है कि लखनऊ के चार बड़े होटलों में राहुल श्रीवास्तव ने उसके साथ रेप किया है। वाराणसी और दिल्ली में एक होटल में पीड़िता को ले गये। इन आरोपों के बाद पुलिस संबंधित होटलों से संपर्क कर जानकारी जुटाने में लग गयी है।

2018 से दुष्कर्म करने का आरोप

पीड़िता ने गोमतीनगर थाने में दर्ज करवायी शिकायत में बताया था कि वह यूपीएससी की तैयारी करने के दौरान साल 2018 में राहुल श्रीवास्तव के संपर्क में आई थी। राहुल श्रीवास्तव ने उसे सिविल सर्विसेज की तैयारी करवाने के बहाने एक होटल में बुलाया, जहां उसे नशीला पदार्थ खिलाकर दुष्कर्म किया और उसके अश्लील फोटो भी क्लिक कर लिए गए। उन फोटो के माध्यम से ब्लैकमेल करके उसके साथ कई बार रेप किया गया।

पीड़िता का 2023 में हुआ था अबॉर्शन

पीड़िता ने बताया था 2023 में राहुल श्रीवास्तव के जरिए मेरी प्रेग्नेंसी भी हुई थी, जिसके बाद राहुल श्रीवास्तव व उनके साथी विनय खंड स्थित एक क्लीनिक पर ले गए, जहां उसका अबॉर्शन करवाया गया। पीड़िता ने कहा कि अब राहुल श्रीवास्तव हर आरोप को डिनाई करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन मेरे पास सारे सबूत मौजूद हैं। पीड़िता ने राहुल श्रीवास्तव और उनकी पत्नी पर जान से मारने की धमकी देने और परिवार को झूठे मुकदमे में फंसाने का आरोप लगाया था। जिसके बाद उसे सुरक्षा दी गई थी। पीड़िता ने इस मामले में राहुल श्रीवास्तव उनकी पत्नी और उनके अन्य चार दोस्तों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवायी थी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story