×

Lucknow News: अवध गर्ल्स में 'नजराना-ए-अवध' उत्सव आज से शुरू

Lucknow News: कॉलेज में चार दिवसीय साहित्य और सांस्कृतिक उत्सव 'नजराना-ए-अवध' नामक इस सम्मेलन में छात्राओं के लिए कई प्रतियोगिताएं आयोजित होंगी।

Abhishek Mishra
Published on: 3 April 2024 9:37 AM GMT
Avadh Girls Degree College
X

Avadh Girls Degree College (photo: social media )

Lucknow News: अवध गर्ल्स डिग्री कॉलेज (AGDC) में साहित्य और सांस्कृतिक सम्मेलन आयोजित होने जा रहा है। चार दिवसीय उत्सव में छात्राओं के लिए अलग-अलग प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। रंगरेजा थीम पर आधारित उत्सव का शुभारंभ कॉलेज परिसर में बुधवार से होगा।

चार दिवसीय सांस्कृतिक उत्सव शुरू

कॉलेज में चार दिवसीय साहित्य और सांस्कृतिक उत्सव का आयोजन किया जा रहा है। 'नजराना-ए-अवध' नामक इस सम्मेलन में छात्राओं के लिए अगले चार दिनों तक कई प्रतियोगिताएं आयोजित होंगी। अवध गर्ल्स डिग्री कॉलेज (AGDC) में बुधवार से यह साहित्य व सांस्कृतिक उत्सव शुरू होगा। एजीडीसी (AGDC) की प्राचार्या प्रो. बीना राय ने बताया कि इस सम्मेलन के उद्घाटन समारोह में भातखंडे संस्कृति विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. मांडवी सिंह मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगी। चार दिवसीय उत्सव के समापन समारोह में समाज कल्याण विभाग के प्रमुख सचिव डॉ. हरिओम मुख्य अतिथि रहेंगे। समापन समारोह के मुख्य अतिथि चार दिवसीय नजराना-ए-अवध नामक साहित्य व सांस्कृतिक उत्सव के दौरान हुई कई प्रतियोगिताओं के विजेताओं (Winners) को पुरस्कृत करेंगे।

उत्सव के दौरान होंगी कई प्रतियोगिताएं

प्राचार्या प्रो. राय के मुताबिक इन चार दिनों में छात्राओं के लिए कुल 26 प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। साहित्य और सांस्कृतिक उत्सव में छात्राएं बड़ी संख्या में भाग ले सकती हैं। यहां स्क्रिप्ट राइटिंग, डॉक्यूमेंट्री, पोएट्री राइंटिंग इंग्लिश, डांस, फैशन शो, डांस ड्रामा, और स्किट जैसी कई प्रतियोगिताएं आयोजित होंगी। चार दिवसीय उत्सव के पहले दिन कॉलेज में इंग्लिश पोएट्री राइटिंग, हिंदी पोएट्री राइटिंग, इंग्लिश शॉर्ट स्टोरी राइटिंग, हिंदी शॉर्ट स्टोरी राइटिंग, सोलो डांस, ग्रुप डांस, टर्नकोट और रिगार्ड बीफोर डिस्कार्ड प्रतियोगिताएं होंगी। आगे सोलो गायन, ग्रुप गायन, पोस्टर मेकिंग, स्लोगन लेखन सहित अनेक प्रतियोगिता होंगी। इन सभी प्रतियोगिता के विजेताओं को शनिवार को होने वाले समापन समारोह में मुख्य अतिथि पुरस्कार देकर सम्मानित करेंगे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story