Lucknow News: नेशनल में बीए की काउंसलिंग शुरू, प्रवेश परीक्षा पास करने वालों को लाने होंगे ये दस्तावेज

National PG College: प्राचार्य प्रो. देवेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि बीए कार्यक्रम का परीक्षा परिणाम नौ जुलाई को जारी कर दिया गया है। कॉलेज नोटिस बोर्ड और आधिकारिक वेबसाइट पर भी अपलोड कर दिया गया है।

Abhishek Mishra
Published on: 11 July 2024 2:15 AM GMT
Lucknow News: नेशनल में बीए की काउंसलिंग शुरू, प्रवेश परीक्षा पास करने वालों को लाने होंगे ये दस्तावेज
X
Lucknow News: नेशनल पीजी कॉलेज में शैक्षिक सत्र 2024-25 के तहत बीए पाठ्यक्रम की काउंसलिंग की शुरूआत गुरुवार से होगी। प्रवेश परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थी ही काउंसलिंग में भाग ले सकेंगे।

काउंसलिंग के लिए लाने होंगे ये दस्तावेज

प्राचार्य प्रो. देवेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि बीए कार्यक्रम का परीक्षा परिणाम नौ जुलाई को जारी कर दिया गया है। कॉलेज नोटिस बोर्ड और आधिकारिक वेबसाइट पर भी अपलोड कर दिया गया है। अभ्यर्थी अपने अनुक्रमांक का इस्तेमाल कर बीए कार्यक्रम का रिजल्ट देख सकते हैं। उनका कहना है कि बीए की काउंसलिंग प्रक्रिया गुरुवार से आरंभ होगी। काउंसलिंग के दौरान अभ्यर्थियों को सभी मूल प्रमाण पत्रों हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की मार्कशीट के साथ उपस्थित होना होगा। 12वीं कक्षा की मूल अंकतालिका न होने पर नेट वाली मार्कशीट लानी होगी। सभी दस्तावेजों की स्वहस्ताक्षरित होनी चाहिए।

बीएससी मैथ्स के परिणाम घोषित

नेशनल में बीएससी मैथ्स ग्रुप के परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। अभ्यर्थी कॉलेज की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए देख सकते हैं। प्राचार्य ने बताया कि काउंसलिंग प्रक्रिया 20 जुलाई से आरंभ की जाएगी।

316 अभ्यर्थियों ने छोडी लुआक्मैट प्रवेश परीक्षा

कॉलेज में लुआक्मैट 2024 की प्रवेश परीक्षा का आयोजन बुधवार को किया गया था। प्रथम पाली में बीसीए, बीकॉम ऑनर्स और बीवोक सॉफ्टवेयर में कुल पंजीकृत छात्र 1763 थे। इसमें 1597 ने परीक्षा दी। द्वितीय पाली में बीबीए, बीबीए डिजिटल बिजनेस व बीएजेएमसी में कुल पंजीकृत विद्यार्थी 1483 थे। 1332 ने परीक्षा दी। दोनों पालियों में कुल 316 अभ्यर्थियों ने प्रवेश परीक्षा से अनुपस्थित रहे।
Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story