Baba Siddique Murder Case: बहराइच के रहने वाले हैं दोनों शूटर, कमाने के लिए गए थे मुंबई

Baba Siddique Murder Case: बाबा सिद्दीकी की हत्या में शामिल तीन शूटरों में से दो उत्तर प्रदेष के रहने वाले हैं। दोनों शूटरों के नाम धर्मराज कश्यप और शिव कुमार उर्फ शिवा गौतम है।

Shishumanjali kharwar
Published on: 13 Oct 2024 8:29 AM GMT (Updated on: 13 Oct 2024 8:46 AM GMT)
baba siddique murder
X

बाबा सिद्दीकी हत्याकांडः बहराइच के रहने वाले हैं दोनों शूटर (न्यूजट्रैक)

Baba Siddique Murder Case: मुंबई में बीते शनिवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की तीन हमलावरों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की हत्या कर दी। बाबा सिद्दीकी की हत्या में शामिल तीन शूटरों में से दो उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। दोनों शूटरों के नाम धर्मराज कश्यप और शिव कुमार उर्फ शिवा गौतम है। दोनों कैसरगंज कोतवाली के गंडारा गांव के निवासी हैं।

बताया जा रहा है कि धर्मराज कश्यप और शिव कुमार उर्फ शिवा गौतम परिवार के भरण पोषण के लिए मुंबई में कमाने गए थे। मामले को लेकर पुलिए अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने बताया कि अभी तक दोनों आरोपी युवकों का कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं मिला है। दोनों ही बेहद सामान्य परिवार से ताल्लुक रखते हैं। बाबा सिद्दीकी की हत्या में शामिल यूपी के दोनों युवकों के नाम सामने आने के बाद पुलिस उनके परिवार तक पहुंच गयी है और परिवार के लोगों से पूछताछ कर रही है।

यूपी एसटीएफ को किया गया अलर्ट

मुंबई में बाबा सिद्दीकी की हत्या में शामिल आरोपी धर्मराज कश्यप का जैसे ही उत्तर प्रदेश से कनेक्शन का पता चला। उत्तर प्रदेश एसटीएफ तुरंत अलर्ट हो गयी। जांच में यह सामने आया कि धर्मराज कश्यप उत्तर प्रदेश के बहराइच जनपद का रहने वाला है। इसके बाद बहराइच पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी। जिसे धर्मराज को कोई आपराधिक इतिहास नहीं मिला। बल्कि जांच में यह सामने आया कि वह कुछ माह पहले ही अपने साथ शिवा गौतम के साथ मुंबई कमाने के लिए गया था। हालांकि पुलिस इस मामले की अभी भी गहनता से छानबीन कर रही है।

इस मामले में एडीजी कानून-व्यवस्था अमिताभ यश का कहना है कि अभी फिलहाल मुंबई पुलिस ने एसटीएफ से किसी भी तरह का कोई संपर्क नहीं किया है। लेकिन फिर भी धर्मराज और उसके साथी शिवा गौतम के बारे में जानकारी एकत्रित की जा रही है। एसटीएफ का यह शक है कि धर्मराज किसी गिरोह से जुड़ा हुआ था। जिसके तहत उसके मुंबई बुलाया गया था। क्योंकि जिस तरह धर्मराज ने पिस्टल से ताबड़तोड़ सटीक फायरिंग की है। उससे धर्मराज के किसी गिरोह से जुड़े होने का शक गहरा रहा है।

कमाने के लिए गये थे मुंबई

धर्मराज कश्यप और शिवा गौतम कैसरगंज कोतवाली के गंडारा गांव के निवासी हैं। दोनों मजदूरी करने के लिए मुंबई गए थे। शिव कुमार गौतम उर्फ शिवा गौतम पुत्र बालकिशुन उर्फ ननकुन्ने है। बालकिशुन के दो बेटों में शिवा छोटा बेटा है। शिवा गौतम के पिता खेती और मजदूरी करके परिवार के साथ जीवन यापन करते हैं। शिवा अविवाहित है।

वहीं राधे कश्यप का बेटा धर्मराज कश्यप छह भाइयों में सबसे छोटा है। राधे कश्यप और उनका बड़ा बेटा मछली बेचने का काम करते हैं। वहीं उनका दूसरा बेटा ठेला लगाता है। तीसरा कपड़े की दुकान पर मजदूरी का काम करता है। साथ ही और बेटे भी मजदूरी कर जीवन यापन करते हैं। धर्मराज कश्यप के चार बड़े भाईयों की शादी हो चुकी है। वहीं धर्मराज और उसके एक छोटे भाई अविवाहित हैं।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story