Lucknow News: बीमा का लाभ हर किसी तक पहुंचाना हमारा लक्ष्य: जीएम बजाज

Lucknow News: राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर में शनिवार को बजाज एलियांज लाइफ इंश्योरेंस का नया दफ्तर खुल गया है

Hariom Dwivedi
Published on: 6 July 2024 10:04 AM GMT (Updated on: 6 July 2024 10:26 AM GMT)
Lucknow News - Photo- Newstrack
X

Lucknow News - Photo- Newstrack

Lucknow News: राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर में बजाज एलियांज लाइफ इंश्योरेंस (BALIC) का नया दफ्तर खुल गया है। शनिवार को विधिवत पूजन के बाद BALIC यूपी सेंट्रल के जनरल मैनेजर विनय कुमार ने कहा कि IRDAI की मंशा है कि सभी तक बीमा कवर का लाभ पहुंचें, बजाज ने इसी को अपना उद्देश्य बना लिया है। यहां कस्टमर को हर तरह की सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि यूपी सेंट्रल (एजेंसी) में आज 250 से ज्यादा इम्पलाई काम कर रहे हैं, दो साल पहले इनकी संख्या मात्र 50 थी।

सभी के लिए बीमा की उपयोगिता और जरूरत पर जोर देते हुए विनय कुमार ने कहा कि बजाज के पास आज हर तरह के प्रोडक्ट हैं जो कस्टमर की हर जरूरत को पूरा करते हैं। कहा कि हमारे पास कई ट्रेडिशनल और मार्केट बेस्ड प्लान जो हर Age Group के लोगों के लिए मुफीद हैं। बजाज लाइफ हर साल अपने कस्टमर्स को बीमा कवर के साथ बेहतर रिटर्न दे रहा है।

कहा कहते हैं आंकड़े?

जीएम विनय कुमार ने बताया कि इस BALIC का क्लेम सेटलमेंट 99.23 फीसदी है और Day1 अप्रूवल है, जिसका मतलब है कि हम लोगों की जरूरत के समय उनके साथ खड़े हैं। आंकड़े दिखाते हुए जीएम ने कहा कि आज BALIC नेटवर्थ 11 हजार करोड़ रुपए से ऊपर है। इतना ही नहीं BALIC का सॉलवेंसी रेसियो भी 432 फीसदी है, जो अन्य बीमा कंपनियों से कहीं ज्यादा है। उन्होंने भरोसा दिलाया कि बजाज लाइफ के ऑफिस से कस्टमर को पूरी सहूलियत मिलेगी, ताकि उन्हें कहीं भटकना न पड़े।

ये रहे मौजूद

जीएम विनय कुमार ने फीता काटकर बजाज के नये दफ्तर का शुभारम्भ किया। इस दौरान ब्रांच मैनेजर्स के अलावा रीजनल हेड अशोक यादव, बबलेश तिवारी, संदीप श्रीवास्तव व आशुतोष गर्ग व रीजनल ट्रेनिंग मैनेजर सामंत बिसारिया उपस्थित रहे। विधिवत पूजन व हवन के बाद प्रसाद वितरण किया गया। इस मौके बड़ी संख्या में इम्पलॉई व इंश्योरेंस कंसल्टेंट मौजूद रहे।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story