×

Lucknow Me Barish: राजधानी में तेज बारिश के साथ गिरे ओले, पूरे लखनऊ में छाया अँधेरा

Lucknow Me Aaj Ka Mausam: मौसम विभाग के अनुसार यूपी के कई इलाकों में दो-तीन दिनों तक बारिश के आसार हैं।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 3 March 2024 9:48 AM GMT (Updated on: 3 March 2024 11:04 AM GMT)
Lucknow Me Barish
X
Lucknow Me Barish Rain (Photo: Ashutosh Tripathi )

Lucknow Me Aaj Ka Mausam: राजधानी लखनउ में रविवार को रूक-रूक कर कभी तेज तो कभी धीमी बारिश होती रही। वहीं दोपहर बाद तेज बारिश के साथ राजधानी के कई इलाकों में ओले गिरे। बारिश ने जहां मौसम को खुशनुमा कर दिया है तो वहीं लोगों को बारिश से परेशानियों का सामना भी करना पड़ा। लखनउ के इंदिरानगर, गोमतीनगर, हजरतगंज, अलीगंज, आशियाना, आलमबाग, तेलीबाग, सरोजनीनगर सहित कई इलाकों में तेज बारिश के साथ ओले गिरे।

मौसम विभाग के अनुसार यूपी के कई इलाकों में दो-तीन दिनों तक बारिश के आसार हैं। उत्तर प्रदेश में मार्च का महीना शुरू होते ही मौसम का मिजाज भी पूरी तरह से बदला-बदला नजर आ रहा है। मार्च के महीने की शुरुआत ही बारिश के साथ हुई है। रविवार को महीने का तीसरा दिन है, लेकिन बारिश का सिलसिला जारी है। सुबह से ही राजधानी लखनऊ में कभी धीमी तो कभी तेज हवाओं के साथ बारिश होती रही। वहीं दोपहर बाद राजधानी लखनऊ के कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई और ओले भी गिरे। मौसम विभाग के अनुसार बारिश से तापमान में गिरावट आएगी। आने वाले दो-तीन दिन तक यूपी के कई शहरों में बारिश होने के आसार हैं। कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश होने का अनुमान जताया गया है।

राजधानी लखनऊ में शनिवार रात से रुक-रुक कर हो रही बारिश रविवार को भी जारी है। वहीं बारिश से हल्की-हल्की ठंड भी बढ़ गई है। क्योंकि बीते कई दिनों से दोपहर के समय तेज धूप निकलने से दिन के समय ठंड में कमी आ गई थी। मौसम विभाग ने लखनऊ समेत 23 जिलों में ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है। इसमें से कई जिलों में ओलावृष्टि को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी है।

Admin 2

Admin 2

Next Story