×

Lucknow Crime: जिंदगी जी नहीं पा रहा हूं.., सुसाइड नोट लिख बीएससी नर्सिंग के छात्र ने लगाई फांसी

Lucknow Crime: राजधानी में किराए के मकान में रह रहे बीएससी नर्सिंग के छात्र का फांसी से लटकता हुआ शव मिला है। पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट भी मिला है।

Shishumanjali kharwar
Published on: 9 April 2024 6:53 AM GMT (Updated on: 9 April 2024 6:54 AM GMT)
lucknow news
X

लखनऊ में बीएससी नर्सिंग के छात्र ने लगायी फांसी (सोशल मीडिया)

Lucknow News: राजधानी के बीबीडी थाना क्षेत्र अन्तर्गत किराए के मकान में रह रहे बीएससी नर्सिंग के छात्र का शव मिला है। छात्र का शव फांसी के फंदे से लटक रहा था। घटना की सूचना के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को फांसी के फंदे से उतारा और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस को मौके से सुसाइड नोट भी मिला है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

रविवार शाम घर से लौटा था

मिली जानकारी के अनुसार बीएससी नर्सिंग का छात्र अभिजीत (22) बीबीडी थाना क्षेत्र के गोयल हाइट्स में किराए पर रहता था। अभिजीत एक प्राइवेट कॉलेज से बीएससी नर्सिंग की पढ़ाई कर रहा था। अभिजीत के पिता चिरंजीव ने बताया कि शनिवार को वह अपने मूल निवास बस्ती जिले के बेलगढ़ी स्थित घर गया था और रविवार शाम को ही वापस लौटा था। बीबीडी के कुछ ही दूरी पर अभिजीत की बहन प्रीति भी रहती है और पढ़ाई कर रही है।

बीते सोमवार से ही प्रीति लगातार अभिजीत को कॉल कर रही थी। लेकिन अभिजीत फोन रिसीव नहीं कर रहा था। जिस पर अनहोनी की आशंका होने पर प्रीति ने घरवालों को इस बारे में जानकारी दी। मंगलवार सुबह प्रीति अपने भाई के फ्लैट पर गयी और दरवाजा खटखटाया। लेकिन काफी देर तक दरवाजा न खुलने पर प्रीति ने घरवालों और पुलिस को जानकारी दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद दरवाजा खुलवाया और घर में पहुंचे। घर में पहुंचते ही वहां को नजारा देख सभी के पैरों तले जमीन खिसक गयी।

घर में अभिजीत का शव फांसी के फंदे से लटक रहा था। भाई के शव को देख बहन प्रीति की चीख निकल गयी और वह बेसुध होकर रोने लगी। पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट भी मिला है। जिसमें लिखा था कि ‘मैं अपने जीवन से परेशान हो चुका हूं। अपनी जिंदगी जी नहीं पा रहा हूं। इस जीवन को समाप्त करने के लिए वह खुद ही जिम्मेदार है।’ पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस के मुताबिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की सही वजह स्पष्ट हो सकेगी। वहीं अभिजीत के परिजन भी लखनऊ पहुंच रहे हैं।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story