×

Loksabha Election 2024: चुनावी मोड में मायावती, पार्टी पदाधिकारियों की बुलाई बैठक, लोकसभा चुनाव को लेकर करेंगी मंथन

Lucknow News: दिल्ली के बाद अब बसपा सुप्रीमो मायावती 23 अगस्त को लखनऊ में प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक करेंगी। इस बैठक में बसपा सुप्रीमो प्रदेश स्तर पर चल रही तैयारियों की समीक्षा करेंगी।

Durgesh Bhatt
Published on: 22 Aug 2023 5:30 PM GMT
Loksabha Election 2024: चुनावी मोड में मायावती, पार्टी पदाधिकारियों की बुलाई बैठक, लोकसभा चुनाव को लेकर करेंगी मंथन
X
बसपा सुप्रीमो मायावती (Pic: Social Media)

Lucknow News: लोकसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। दिल्ली के बाद अब बसपा सुप्रीमो मायावती 23 अगस्त को लखनऊ में प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक करेंगी। इस बैठक में बसपा सुप्रीमो प्रदेश स्तर पर चल रही तैयारियों की समीक्षा करेंगी। 2024 लोकसभा चुनाव को देखते हुए यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है। कल यानी बुधवार को लखनऊ में होने वाली बसपा की बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र, प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल, विधायक उमाशंकर सिंह, विधान परिषद सदस्य भीमराव अंबेडकर समेत बसपा के सभी पूर्व सांसद, पूर्व विधायक, मुख्य जीवन प्रभारी, जिला अध्यक्ष और बामसेफ के पदाधिकारी शामिल होंगे। कल होने वाली इस बैठक में मायावती संगठन की समीक्षा करेंगी, जिसमें संगठन के विस्तार, बूथों के गठन के साथ-साथ कैडर कैंप की तैयारियों पर चर्चा होगी।

लखनऊ में पार्टी संगठन के विस्तार पर मंथन

बसपा सुप्रीमो मायावती पिछले कई दिनों से मंडलवार संगठन विस्तार को लेकर संबंधित पदाधिकारियों से फीडबैक ले रही हैं। हाल ही में आकाश आनंद को दिल्ली में चार राज्यों की जिम्मेदारी देने के बाद अब मायावती खुद उत्तर प्रदेश की कमान संभाल रही हैं। पिछले दिनों दिल्ली में हुई बैठक में मायावती ने पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और तेलंगाना जैसे राज्यों की समीक्षा की है और पार्टी पदाधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए हैं। करीब डेढ़ महीने तक दिल्ली में पार्टी पदाधिकारियों की बैठक करने के बाद 13 तारीख को मायावती लखनऊ पहुंचीं।

बीएसपी ने अकेले चुनाव लड़ने का किया ऐलान

2024 के लोकसभा चुनाव में मायावती ने अकेले लड़ने का मन बना लिया है। फिलहाल, मायावती न तो एनडीए गठबंधन का हिस्सा हैं और न ही उन्होंने इंडिया गठबंधन से हाथ मिलाया है। हालांकि दोनों गठबंधन मायावती को अपने पाले में लाने की कोशिश कर रहे हैं, क्योंकि राज्य में करीब 20 फीसदी दलित वोटर हैं, जो एक समय में ये लोग मायावती के वोटर माने जाते थे।

Durgesh Bhatt

Durgesh Bhatt

Next Story